Mathura Encounter: STF ने मुख्तार अंसारी के टॉप शूटर पंकज यादव को किया ढेर, एक लाख का था इनाम

Mathura Encounter: यूपी पुलिस और STF ने Mukhtar Ansari के शूटर Pankaj Yadav को मथुरा एनकाउंटर में मार गिराया है। उसपर एक लाख रुपए का इनाम रखा था। पंकज यादव मुख्तार अंसारी , मुन्ना बजरंगी और सीवान के मोहम्मद शहाबुद्दीन गिरोह का शार्प शूटर रह चूका था।

यूपी के मथुरा में एक लाख रुपए के इनामी बदमाश पंकज यादव को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है। स्पेशल टास्क फोर्स ने पंकज के मथुरा में होने की सुचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी। खुद को घिरता देखकर पंकज यादव और उसके साथी ने पुलिस पर गोलियां चलाना शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश ढेर हो गया। पुलिस के अनुसार , बदमाश यादव पर 40 के करीब गंभीर आरोपों के केस दर्ज थे।

पुलिस के अनुसार, एसटीएफ ने यह कार्रवाई मथुरा के फरह इलाके में बुधवार सुबह की। एसटीएफ के डीएसपी धर्मेश शाही की टीम को मंगलवार देर रात सुचना मिली थी कि पंकज यादव मथुरा में है। इसके बाद एसटीएफ ने पूरी प्लानिंग के साथ इलाके की घेराबंदी की। इसी बीच यादव और उसके साथी ने खुद को पुलिस से घिरता देखकर सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

एसटीएफ के जवानो ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की। इस मुठभेड़ में पंकज यादव के सिर,कमर और टांग में गोली लगी। उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि , एनकाउंटर के दौरान पंकज यादव का दूसरा साथी भागने में कामयाब रहा। पुलिस उसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है। मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने पंकज का पिस्टल, कारतूस और बाइक बरामद की है।

पंकज यादव यूपी के मऊ जिले के तिहरपुर गांव का रहने वाला था। वह मुख्तार अंसारी , मोहम्मद शहाबुद्दीन और मुन्ना बजरंगी जैसे गिरोह के लिए काम कर चूका था। उस पर मऊ के ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड के गवाह पुलिस कर्मी की हत्या का आरोप था। उस पर लूट डकैती , हत्या और रंगदारी समेत 40 से अधिक केस दर्ज थे। पुलिस ने पंकज यादव पर एक लाख रुपए का इनाम रखा था।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *