Site icon www.4Pillar.news

AAP नेता योगेश्वर शर्मा ने हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले की निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराने की मांग की

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को पुलिस भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने को एक सुनियोजित घटना बताते हुए सारे मामले की जांच किसी निष्पक्ष जांच एजेंसी से करवाये जाने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को पुलिस भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने को एक सुनियोजित घटना बताते हुए सारे मामले की जांच किसी निष्पक्ष जांच एजेंसी से करवाये जाने की मांग की है।

पार्टी का कहना है कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि एचएसएस बोर्ड की किसी परीक्षा का पेपर पहले ही लीक हो गया हो। पार्टी का आरोप है कि भाजपा राज में आज तक जितनी भी लिखित परीक्षाएं हुई उनमें से लगभग सभी के पेपर पहले ही लीक होते रहे हैं और सरकार आज तक किसी भी बड़ी मछली को नहीं पकड़ पाई हमेशा छोटे छोटे लोगों को ही पकडक़र खानापूर्ति की जाती रही है। आज तक किसी भी बड़े मगरमच्छ पर हाथ नहीं डाला गया है।

पेपर लीक मामले की निष्पक्ष एजेंसी से जांच की मांग 

आज यहां जारी एक ब्यान में पार्टी के उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि शनिवार को हुई सिपाही की भर्ती का पेपर परीक्षा शुरु होने से पहले ही लीक हो जाने की बात सामने आई है। हंगामा होने पर परीक्षा को रद्द करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि यह उन गरीब परीक्षार्थियों के साथ बेहद नाइंसाफी है जोकि बेचारे दूरदराज से किसी तरह खर्चा करके परीक्षा देने आऐ थे। उन्होंने कहा कि बार-बार परीक्षाओं से पहले पेपर का लीक हो जाना सरकार के इस दावे को पूरी तरह से खोखला साबित करता है। जिसमें सरकार भ्रष्टाचार मुक्त नौकरियां देने की बात करती है।

युवाओं से छल कर रही है हरियाणा सरकार 

शर्मा ने कहा कि यह सरकार तो नौकरियां देने के नाम पर ही युवाओं से छल कर रही है। उन्होंने कहा कि एक तो सरकार परीक्षाएं लेने के लिए परीक्षा केंद्र दूरदराज के इलाकों में बनाती है। ऐसे में परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी को काफी पैसे खर्च करके आना पड़ता है। उस पर पेपर लीक हो जाने की वजह से उन्हें काफी हतोत्साहित होना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि राज्य में पहले से ही बेरेाजगारों की भरमार है। युवा नौकरी न मिलने की वजजह से दिनरात परेशान रहते हैं। उपर से उनके साथ इस तरह की घटना हो जाये तो उन्हें और निराशा मिलती है। उन्होंने कहा कि सरकार को परीक्षा देने आये सभी परीक्षार्थियों से माफी मांगने के साथ साथ उन्हें इसका मुआबजा भी देना चाहिए।

Exit mobile version