हरियाणा में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर AAP नेता योगेश्वर शर्मा ने गृहमंत्री अनिल विज का इस्तीफा मांगा

1
हरियाणा में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर AAP नेता योगेश्वर शर्मा ने गृहमंत्री अनिल विज का इस्तीफा मांगा
फोटोः योगेश्वर शर्मा

AAP नेता योगेश्वर शर्मा ने कहा कि जब गृहमंत्री स्वयं मानते हैं कि राज्य में कानून व्यवस्था का दिवाला पिट गया है, ऐसे में उन्हें अपने पद से स्वयं ही त्यागपत्र दे देना चाहिए । मुख्मयंत्री और गृहमंत्री के बीच पुलिस महानिदेशक को बदलने को लेकर चल रही लड़ाई स्पष्ट करती है कि सरकार में सब कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है ।

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज

आम आदमी पार्टी का कहना है कि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अब स्वयं ही मान लिया है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का दिवाला पिट गया है, ऐसे में उन्हें अपने पद से स्वयं ही त्यागपत्र दे देना चाहिए। क्योंकि वह प्रदेश के गृहमंत्री हैं। पार्टी का कहना है कि मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के बीच चल रही अहम की लड़ाई का खमियाजा प्रदेश के अफसर और जनता भुगत रही है ।

“अधिकारीयों को यह यकीन नहीं कि वह अपने पद पर बने रहेंगे या नहीं । क्योंकि मुख्यमंत्री राज्य के पुलिस महानिदेशक  के पद पर मनोज यादव को बनाये रखना चाहते हैं तो गृहमंत्री उन्हें देखना नहीं चाहते। ऐसे में विभाग के काम पर असर पडऩा लाजिमी है ।” शर्मा ने कहा ।

आप नेता योगेश्वर शर्मा ने मांगा गृहमंत्री का इस्तीफा

आज यहां जारी एक ब्यान में पार्टी के उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि प्रदेश के गृहमंत्री का एक आईपीएम अधिकारी के बारे में यह कहना कि वह अपने कार्य में अक्षम है ।  उनका अपने ही महकमे में अधिकारियों पर नियंत्रण नहीं है । सीधे सीधे एक आईपीएस अधिकारी जोकि पिछले काफी समय से राज्य का पुलिस महानिदेशक है कि कार्यप्रणाली पर प्रश्रचिन्ह लगाता है। ऐसा करके गृहमंत्री पुलिस विभाग में भी गुटबाजी को बढ़ावा देने का सीध सीधा प्रयास कर रहे हैं ।

पुलिस महानिदेशक के आदेशों की अवहेलना

योगेश्वर शर्मा ने कहा ,” कुछ अफसर गृहमंत्री की चाटुकारिता के लिए अपने ही पुलिस महानिदेशक के आदेशों की जानबूझकर अवहेलना कर सकते हैं तो कुछ पुलिस महानिदेशक के पक्ष में सीधे आ सकते हैं ।” उन्होंने आगे कहा ,” गृहमंत्री की अनदेखी कर मुख्यमंत्री ने जिस तरह से राज्य के पुलिस महानिदेशक को एक साल के लिए राज्य में एक साल का सेवा विस्तार दिलवा दिया है । वह इस बात को स्पष्ट करने के लिए काफी है कि प्रदेश की भाजपा सरकार में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है ।”

उन्होंने कहा कि जब गृहमंत्री अनिल विज अपने ही महकमे में अपनी पसंद का पुलिस महानिदेशक नहीं लगवा सकते तो उन्हें अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here