Site icon www.4Pillar.news

तीनों कृषि कानून रद्द करने के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- अब चीनी कब्जे का सत्या भी मान लेना चाहिए

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे अब चीनी कब्जे का सत्या भी स्वीकार कर लेना चाहिए।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे अब चीनी कब्जे का सत्या भी स्वीकार कर लेना चाहिए। राहुल गांधी ने चीन के साथ सीमा पर तनाव की स्थिति से निपटने के सरकार के रवैए को लेकर अक्सर आलोचना की है।

राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के निरस्त करने से जुड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद शनिवार के दिन केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब उसे चीन के कब्जे का सत्य भी स्वीकार कर लेना चाहिए। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी चीन के साथ सीमा पर तनाव की स्थिति से निपटने के सरकार के तौर-तरीकों को लेकर अक्सर केंद्र सरकार की आलोचना करते आ रहे हैं।

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा,” अब चीनी कब्जे का सत्या भी मान लेना चाहिए।”

दूसरी तरफ भारत और चीन ने पूरे लद्दाख में संघर्ष के अन्य क्षेत्रों में सैनिकों की पूरी तरह से पीछे हटाने की मद्देनजर अगले दौर की सैन्य वार्ता पर बृहस्पतिवार के दिन सहमति व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें,भारत और चीनी सैनिकों के बीच सिक्किम के नाकुला क्षेत्र में झड़प, दोनों के सैनिक घायल

भारतीय विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार सीमा मामलों पर विचार विमर्श एवं अन्य संबंधी आभासी माध्यम से आयोजित बैठक में दोनों पक्षों ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिति के संबंध में स्पष्ट एवं गहराई के साथ चर्चा की और पिछले सैन्य स्तर की वार्ताओं के बाद के घटनाक्रम की समीक्षा की है।

Exit mobile version