Site icon www.4Pillar.news

Arvind Kejriwal News: तिहाड़ जेल में बिगड़ी अरविंद केजरीवाल की तबियत, अचानक घटने लगा है वजन, डॉक्टर चिंतित

Arvind Kejriwal News: तिहाड़ जेल में बिगड़ी अरविंद केजरीवाल की तबियत, अचानक घटने लगा है वजन, डॉक्टर चिंतित

Arvind Kejriwal News : दिल्ली की शराब नीति में हुए कथित घोटाले के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की अचानक तबियत बिगड़ने लगी है। डॉक्टरों के अनुसार, केजीरवाल का साढ़े चार किलोग्राम वजन कम हो गया है। अरविंद केजरीवाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं और दिल्ली के तिहाड़ जेल की बैरक नंबर दो में हैं।

दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्डरिंग मामले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल में अचानक तबियत बिगड़ने लगी है। डॉक्टरों के अनुसार, जेल में बंद केजरीवाल का साढ़े चार किलोग्राम वजन कम हो है। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल डायबिटीज में मरीज हैं।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत

दिल्ली की आबकारी नीति मामले में हुए कथित घोटाले के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। जिसके अगले दिन उन्हें अदालत में पेश किया गया। अदालत ने ईडी को केजरीवाल का एक हफ्ते का रिमांड दिया था। रिमांड की समयसीमा खत्म होने के बाद अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च को फिर अदालत में पेश किया गया।

कोर्ट ने केजरीवाल की कस्टडी 2 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। तीसरी पेशी के दौरान ईडी ने केजरीवाल का रिमांड नहीं मांगा बल्कि अदालत से न्यायिक हिरासत की मांग थी। अदालत ने केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। केस की अगली सुनवाई 15 अप्रैल 2024 को होगी। न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की तिहाड़ जेल की बैरक नंबर 2 में रखा गया।

ईडी ने केजीरवाल की मुख्य साजिशकर्ता बताया

दरअसल,प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की शराब नीति तैयार करने और लागू करने हुई तथाकथित गड़बड़ी का मुख्य साजिशकर्ता अरविंद केजरीवाल को ठहराया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के अलावा इसमें आम आदमी पार्टी के कई अन्य नेता भी शामिल हैं। इसी मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी जेल में बंद हैं। सिसोदिया के अलावा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी इसी मामले में छह महीने तक जेल में बंद रहे। उन्हें मंगलवार के दिन सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। संजय सिंह आज तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे।

Exit mobile version