बांग्लादेश क्रिकेट खिलाड़ियों ने दान में दिए 30 लाख टका, भारतीय अरबपतियों पर उठे सवाल

पूरे विश्व भर में कोरोनावायरस का कहर जारी है। भारत में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 13 हो गई है और इससे संक्रमित लोग 649 है।

बांग्लादेश टीम ने दिया आधा वेतन

इस महामारी से निपटने के लिए हर क्षेत्र के लोग तरह-तरह की मदद कर रहे हैं। बड़े उद्योगपति दान में मेडिकल किट और सैनेटाइजर दे रहे हैं। वहीँ बॉलीवुड के भी कुछ गिने-चुने सितारे मदद कर हैं। इन सबके अलावा बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने महीने का आधा वेतन कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रही सरकार को दान में देने का फैसला किया है। बांग्लादेश टीम के इस निर्णय की बहुत तारीफ हो रही है।

भारतीय क्रिकेटर सिर्फ सोशल मीडिया पर दे रहे हैं संदेश

भारत में जहां हमारे करोड़पति क्रिकेटर सिर्फ सोशल मीडिया पर संदेश दे रहे हैं ऐसे में बांग्लादेश के क्रिकेट का यह कदम एक अरबपति भारतीय क्रिकेटरों के लिए अपने आप में एक मैसेज है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं। विराट कोहली के अलावा महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर सहित कई बड़े नाम हैं, जो साल में करोड़ों रुपए कमाते हैं। लेकिन इन दिग्गजों ने अभी तक वीडियो मैसेज देने के अलावा अपनी जेब से कोई रकम निकालने का ऐलान नहीं किया है। ये भी पढ़ें :बेटे को गोद लेकर टेनिस कोर्ट पहुंची सानिया मिर्ज़ा,देखें वायरल फोटो

सोशल मीडिया पर हो रही है चर्चा

सोशल मीडिया पर इस बात की खूब चर्चा हो रही है कि हमारे दिग्गज अरबपति खिलाड़ी इस मुश्किल समय में आर्थिक मदद का ऐलान क्यों नहीं कर रहे हैं। जिन मज़दूर और दिहाड़ी करने वाले लोगों के सामने खाने-पीने की गंभीर समस्या है। ऐसे में यह करोड़पति कैसे सितारे हैं ? जब इस मुश्किल समय में देश वासियों की मदद नहीं करेंगे तो कब करेंगे गली-चौराहे और घर-घर इसी बात की चर्चा हो रही है। हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 5000000 रुपए का चावल बांटने का ऐलान किया है, लेकिन यह मदद आटे में नमक की तरह है। आपको बता दें, सौरव गांगुली की सालाना इनकम अरबों रुपए की है। ये भी पढ़ें: आसिम रियाज़ और हिमांशी खुराना का रोमांस बिग बॉस 13 के बाहर भी है बरकरार ,देखें वीडियो

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश के 27 खिलाड़ियों ने अपने आधे महीने का वेतन दान करने का फैसला किया है। इनमें से 17 क्रिकेट खिलाड़ी का बोर्ड से सालाना करार है और 10 खिलाड़ियों ने बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है ।

बांग्लादेश टीम के खिलाड़ियों की तरफ से जारी संयुक्त बयान में कहा गया,” पूरा विश्व कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है और यह बांग्लादेश में भी जारी है। हम सभी क्रिकेटर लोगों से इस महामारी को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर जरूरी कदम उठाने के लिए जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।”

बयान में कहा गया कि टैक्स काटने के बाद दान में दी गई रकम करीब 30 लाख टका है। कोरोना वायरस से लड़ने में यह पर्याप्त ना हो लेकिन हम सभी अपने अपने हिसाब से और संयुक्त रूप से योगदान दें तो यह कोरोना से लड़ाई लड़ने का एक बड़ा कदम होगा।

Comments

Translate »