Site icon www.4Pillar.news

बीजेपी अपनी पुलिस से गरीब ऑटो वालों के चालान करवा रही है: केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच ज़ुबानी जंग के आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। ऐसे में ऑटो रिक्शा वालों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी गरीब ऑटो वालों के चालान करवा रही है, क्योंकि उन्होंने अपने ऑटो में 'आई लव केजरीवाल' लिखा हुआ है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच ज़ुबानी जंग के आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। ऐसे में ऑटो रिक्शा वालों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी गरीब ऑटो वालों के चालान करवा रही है, क्योंकि उन्होंने अपने ऑटो में ‘आई लव केजरीवाल’ लिखा हुआ है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच एक दूसरे को ज़ुबानी जंग से नीचे दिखाने का खेल लगातार चल रहा है। शाहीन बाग और स्कूल के मुद्दे के अलावा अब ऑटो रिक्शा चालकों को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच ज़ुबानी जंग तेज़ हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर ऑटो चालकों के झूठे चालान करवाने का आरोप लगाया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा’,” बीजेपी अपनी पुलिस से गरीब ऑटो वालों के झूठे चालान करवा रही है। इनका कसूर केवल इतना है कि इन्होंने ऑटो पर ‘आई लव केजरीवाल’ लिखा है। ग़रीबों के खिलाफ इतनी दुर्भावना ठीक नहीं है। मेरी बीजेपी से अपील है कि ग़रीबों से बदला लेना बंद करें।”

आपको बता दें दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऑटो चालकों की प्रचार में अहम भूमिका मानी जाती है। आम आदमी पार्टी ने ऑटो रिक्शा पर ‘आई लव केजरीवाल’ नाम से एक कैंपेन भी शुरू किया। दिल्ली में लगभग एक लाख ऑटो चालक है। दिल्ली में ऑटो चालकों के मुद्दे पर राजनीतिक दलों में काफी खींचतान चल रही है। चाहे बीजेपी कांग्रेस या फिर आम आदमी पार्टी, यह सभी राजनीतिक दल ऑटो चालकों को लुभाने की फिराक में है।

आपको बता दें ऑटो पर ‘आई लव केजरीवाल’ के स्टीकर लगाने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने आज मंगलवार को दिल्ली सरकार दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। एक ऑटो ड्राइवर ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है कि ‘आई लव केजरीवाल’ स्टीकर लगाने के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उसका ₹10000 का चालान काट दिया है।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को बताना होगा कि किस नियम के तहत ऑटो चालक का ₹10000 का चालान काटा है। इस मामले की सुनवाई अब 3 मार्च को होगी देखने वाली बात यह होगी कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अदालत में क्या जवाब देती है।

Exit mobile version