Site icon www.4Pillar.news

कृषि बिल को लेकर किसानों का कहना है कि जब तक कानून नही हटेंगे तब तक हम डटे रहेंगे

केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर के किसान पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर के किसान पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

‘कृषि संबंधी ये जो तीन कानून बने हैं। यह किसानों के हितों को ध्यान में रखकर ही बनाए गए हैं। पिछली सरकारों की तुलना में हमने न्यूनतम समर्थन मूल्य काफी बढ़ाई है। इन तीनों कानूनों के माध्यम से हमने पूरी कोशिश की है कि किसानों की आमदनी 2 से 3 गुना बढ़ सके।” रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे कहा।

राजनाथ सिंह ने कहा ” बातचीत हो रही है मोरे मुझे विश्वास है कि इसका समाधान निकलेगा। में किसानों से विनती करता हूं कि मैंने इन कृषि कानूनों को देखा है। मैं भी कृषि मंत्री रह चुका हूं। इसलिए मैं कहता हूं कि यह कानून किसानों के हित में है। किसानों का कहना है कि जब तक कानून हटेगा नहीं तब तक हम हटेंगे नहीं।”

“किसान कम से कम 2 साल इस कानून को उपयोग करके देखें कि ये कानून कितना उपयोगी है ।फिर अगर आपको लगता है कि कानून में संशोधन करने की जरूरत है ।तो हमारी सरकार संशोधन करने के लिए तैयार है और आज भी किसान बातचीत करें, उन्हें लगता है कि इसमें संशोधन की आवश्यकता है तो हम तैयार हैं।”रक्षा मंत्री ने कहा।

दूसरी तरफ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा,” सरकार कानून वापस नहीं लेगी तो प्रदर्शन खत्म नहीं होगा। सरकार को कानून वापस लेना ही पड़ेगा संशोधन पर बात नहीं बनेगी।” यह बात उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर से कही है

Exit mobile version