Site icon www.4Pillar.news

#HappyBirthdayPriyankaChopra : प्रियंका चोपड़ा हुई 39 की,फैंस दे रहे हैं जन्मदिन की शुभकामनाएं,देखें फोटोज

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज अपना 39 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है । देसी गर्ल के बर्थडे के अवसर पर सेलेब्रिटीज से लेकर तक उन्हें बधाइयां दे रहे हैं ।

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज अपना 39 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है । देसी गर्ल के बर्थडे के अवसर पर सेलेब्रिटीज से लेकर तक उन्हें बधाइयां दे रहे हैं ।

प्रियंका चोपड़ा का बॉयो डाटा 

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा आज 39 वर्ष की हो चुकी हैं । अभिनेत्री के जन्मदिन के अवसर पर लोग उन्हे खूब बधाइयां दे रहे । प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 जमशेदपुर में हुआ । उनके पिता अशोक चोपड़ा और माता मधु चोपड़ा भारतीय सेना के मेडिकल कोर में डॉक्टर के पद पर रह चुके हैं । उनके पिता अशोक चोपड़ा हरियाणा के अंबाला के रहने वाले पंजाबी हिन्दू थे । जबकि माता मधु चोपड़ा झारखंड से है। प्रियंका चोपड़ा का एक भाई भी है ,जो उम्र में उनसे सात साल छोटा है । भाई का नाम सिद्धार्थ चोपड़ा है ।

माता पिता आर्मी में होने की वजह से प्रियंका चोपड़ा ने देश के विभिन्न शहरों में अपनी पढ़ाई की । जिसमें से अंबाला ,चंडीगढ़ ,लद्दाख ,बरेली और पुणे सहित कई अन्य शहर भी हैं ।

देश में प्रारंभिक पढ़ाई करने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने यूनाइटेड स्टेट में की । पढ़ाई के बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा । साल 2000 में पीसी ने फेमिना मिस इंडिया पीजेंट प्रतियोगिता में हिस्सा लिया । इसी वर्ष उन्होंने मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम किया । मिस वर्ल्ड बनने के दो साल बाद प्रियंका चोपड़ा ने फिल्ममेकर अली अब्बास ‘हमराज़’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया । इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा । उन्होंने बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मों में शानदार अभियन कर खूब शोहरत हासिल की । इतना ही नहीं प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड मूवीज में भी अभिनय किया है ।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की शादी 

प्रियंका चोपड़ा ने साल 2018 में अमेरिकी पॉप सिंगर निक जोनास के साथ राजस्थान के जोधपुर में हिन्दू और ईसाई रीती-रिवाज के साथ शादी की । उनकी शादी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए ।

वर्क फ्रंट 

प्रियंका चोपड़ा इन दिनों लंदन में अपनी सीरीज ‘सिटाडेल’ की शूटिंग में व्यस्त है । प्रियंका चोपड़ा का एक प्रोडक्शन हाउस भी है । जिसका नाम ‘पर्पल पेबल्स पिक्चर्स’ है । इस प्रोडक्शन हाउस में उन्होंने ‘द व्हाइट टाइगर’ और द स्काई इज पिंक फ़िल्में बनाई हैं । हाल ही प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयॉर्क में एक रेस्टोरेंट खोला है । जिसका नाम ‘सोना’ है । इस रेस्टोरेंट में भारतीय व्यंजनों को परोसा जाता है ।

जन्मदिन की बधाई 

आज प्रियंका चोपड़ा 39 साल की हो गई है । उनके जन्मदिन के मौके पर सेलेब्रिटीज से लेकर उनके फैंस तक उन्हें हैप्पी बर्थडे विश कर रहे हैं । सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर लोग #HappyBirthdayPriyankaChopra हैसटैग के साथ प्रियंका चोपड़ा को जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं ।

Exit mobile version