Site icon www.4Pillar.news

कप्तान शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में बनाए कई जबरदस्त रिकॉर्ड

INDvSL : श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। शिखर धवन सबसे तेज 6000 रन बनाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए।

INDvSL : श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। शिखर धवन सबसे तेज 6000 रन बनाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए।

भारत बनाम श्रीलंका: श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने एक कीर्तिमान स्थापित किया है। वह एकदिवसीय मैच में सबसे तेज 6000 रन बनाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा अपनी 140वीं पारी में पूरा किया। इसके अलावा धवन ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। शिखर धवन ने एक दिवसीय मैच की 17 वीं पारी में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 1000 वनडे रन पूरे कर लिए हैं। दूसरी तरफ है दुनिया के सबसे तेज है 6 हजार रन का रिकॉर्ड  हाशिम अमला के नाम है। हाशिम अमला ने 123वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया था। जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 136 वीं और 139 वीं पारी में केन विलियमसन ने वनडे में 6000 रन पूरे किए थे।

इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शिखर धवन ने बतौर सलामी बल्लेबाज 10000 रन का लक्ष्य भी पूरा कर लिया है। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाले शिखर धवन 5 में खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज 10000 रन सचिन तेंदुलकर , रोहित शर्मा , वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर के नाम हैं।

आपको बता दें कि शिखर धवन पहली बार वनडे मैच में कप्तानी कर रहे हैं। शिखर धवन टीम इंडिया की तरफ से वनडे में कप्तानी करने वाले 25वे भारतीय कप्तान भी बने बने हैं। इसके अलावा वह भारत की कप्तानी करने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी भी हैं। उन्हें 143वे  वनडे मैच में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी का मौका मिला है।

Exit mobile version