Site icon www.4Pillar.news

अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की 9वीं राष्ट्रीय परिषद को संबोधित करते हुए 6 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अगले 2 साल में होने वाले 6 राज्यों के विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। यह घोषणा उन्होंने AAP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कही।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अगले 2 साल में होने वाले 6 राज्यों के विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। यह घोषणा उन्होंने AAP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कही।

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में केजरीवाल का संबोधन

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की नवीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह पर निशाना साधा

नेशनल काउंसिल की मीटिंग में केजरीवाल ने यूपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह पर निशाना साधते हुए कहा,” यूपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मनीष सिसोदिया जी को चुनौती दी कि आए और हमारे साथ बहस करें। जब मनीष जी पहुंचे तो वह भाग खड़े हुए। उन्होंने काम किया ही नहीं। जब मनीष जी स्कूल देखने के लिए गए तो पुलिस ने उन्हें वहीं रोक दिया।”

केजरीवाल ने संबोधित करते हुए आगे कहा,” इससे पता चलता है कि स्कूल की हालत ज्यादा खराब है। जिस स्कूल को उन्होंने दिखाने में डर लग रहा है। वहां हमारे करोड़ों बच्चे पढ़ रहे हैं।”

3 बार दिल्ली जीती

आप मुखिया केजरीवाल ने कहा,” अभी तक हम दिल्ली में 3 विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। पहले चुनाव में हमने ऐतिहासिक जीत हासिल की। दूसरे और तीसरे चुनाव में भी हमने शानदार जीत हासिल की। हमने काम के नाम पर वोट मांगी है। किसी पार्टी के अंदर हिम्मत नहीं की कि वह कह दे कि हमने काम किया है। इन लोगों की हिम्मत नहीं है कि वह इसको काउंटर कर सकें।”

केजरीवाल ने कोरोनावायरस का जिक्र किया

बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कोरोनावायरस का भी जिक्र किया और कहा कि पिछले 1 साल से पूरा विश्व इस महामारी से जूझ रहा है। लेकिन आपकी पार्टी ने संयम के साथ सभी को साथ लेते हुए कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी। जिसकी प्रशंसा दुनियाभर में हो रही है। आपकी जानकारी के लिए छोटी चीज बता दें दिल्ली में जो कोरोनावायरस की महामारी थी। वह दुनिया में सबसे ज्यादा कठिन थी। 11 नवंबर को दिल्ली में 8 हजार 500 केस 1 दिन में आए। पूरी दुनिया के अंदर किसी भी शहर में इतनी ज्यादा संख्या में एक दिन में नहीं आए।”

दिल्ली के अस्पताल और कोरोना वायरस का जिक्र

” न्यूयॉर्क में अप्रैल में 1 दिन 6300 नए केस आए थे। दिल्ली में 1 दिन में 8500 केस आए थे। जब न्यूयॉर्क में 65 सों केस आए तो उसके पूरे अस्पताल फूल हो गए। लेकिन जब दिल्ली में साढ़े हजार केस आये उस दिन भी हमारे अस्पतालों के अंदर सात हजार बेड खाली पड़े थे। कोई सड़कों पर मरीज नहीं थे। कोई कॉरिडोर में मरीज नहीं थे। इतना शानदार मैनेजमेंट हमारे डॉक्टर ने किया। यह नतीजा था पिछले 5 साल में जो अस्पतालों के अंदर जो हमने इन्वेस्टमेंट की।” केजरीवाल ने कहा

प्लाज्मा बैंक

हमने कोरोनावायरस के आंकड़ों के साथ खिलवाड़ नहीं किया बल्कि लोगों की जान बचाने की कोशिश की। दिल्ली में 2 जुलाई को पहला प्लाज्मा बैंक बना था। जिसके बाद अमेरिका ने भी कह दिया था कि हम भी प्लाज्मा इस्तेमाल करेंगे। देश के हर गांव में दिल्ली की आम आदमी पार्टी के कामों के चर्चे हो रहे हैं। देश भर के लोग हमारी इज्जत करते हैं। देशभर में लोग हमें प्यार करते हैं फिर जब पूछा तो वोट दोगे तो फिर वह बोलते हैं अजी अभी कुछ है नहीं अभी यहां पर। इसलिए आप लोगों को देशभर में आम आदमी पार्टी से जोड़ने के लिए बड़े-बड़े संगठन बनाने पड़ेंगे। तभी देश का बदलाव होगा।

Exit mobile version