Site icon www.4Pillar.news

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया, जानिए क्या रहेगा खुला और बंद

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के आंकड़े दो लाख पार कर गए हैं। गुरुवार के दिन जारी की गई रिपोर्ट में 1000 से अधिक लोग पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस की वजह से अपनी जान गवा बैठे हैं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के आंकड़े दो लाख पार कर गए हैं। गुरुवार के दिन जारी की गई रिपोर्ट में 1000 से अधिक लोग पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस की वजह से अपनी जान गवा बैठे हैं।

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है।पिछले 24 घंटे में 200000 से भी ज्यादा नए कोरोनावायरस संक्रमण के मामले आए हैं और 1000 से अधिक लोगों की इस महामारी के कारण मृत्यु हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का एलान किया है ।

यह कर्फ्यू शुक्रवार रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक लगाया जाएगा। अगर जरूरत महसूस हुई तो  कर्फ्यू की मियाद को और ज्यादा बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान जिम होटल स्पा माल ऑडिटोरियम बंद रहेंगे। जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी और निजी कार्यालयों के कर्मचारी घर से काम करेंगे।

सिनेमा हॉल 30 फ़ीसदी क्षमता के साथ खुले रहेंगे

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम सभी जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल जिम स्पा ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30 फ़ीसदी क्षमता पर चल सकते हैं। रेस्तरां खुले रहेंगे लेकिन सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा के लिए।

कोरोनावायर के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। उन्होंने लोगों से इस कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है।

शादियों में मिलेगी छूट

इंटर स्टेट पाट्रांसपोर्ट जारी रहेगा। शादियों को छूट मिलेगी लेकिन मेहमानों को पहले ई पास के लिए आवेदन करना होगा। मेडिकल स्टाफ को ईपास की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही यात्री आवागमन के लिए टिकट दिखा सकते हैं। एमसीडी के हर जोन में एक जोनल मार्केट खोलने का फैसला लिया गया है।

सीएम केजरीवाल की अपील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वीकेंड कर्फ्यू में सिर्फ इलाके के हिसाब से एक बाजार को खोला जाएगा। केजरीवाल ने कहा है कि 5 दिन लोग काम करें। लेकिन वीकेंड में घरों में रहने की कोशिश करें। अगर किसी को अस्पताल जाना हो , एयरपोर्ट ,  रेलवे स्टेशन जाना है तो उन लोगों के लिए वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी। लेकिन इसके लिए पास ईपास लेना होगा।

Exit mobile version