Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस के कोच में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर आग लगी

दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस के कोच में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर आग लगी,कोई हताहत होने की सुचना नहीं

फोटोः गाजियाबाद रेलवे स्टेशन

नई दिल्ली से कानपुर होते हुए लखनऊ जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के पार्सल कोच में आज सुबह गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर आग लग गई।

शनिवार सुबह 6:45 बजे से ट्रेन गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उसके पार्सल में आग लग गई । कोच में  अचानक तेजी से आग की लपटें और धुआं निकलने लगा । घटना की सूचना पाते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया । आग की सूचना मिलने पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई ।

हालांकि थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया ट्रेन की अन्य कोचों पर आग का कोई असर नहीं हुआ । क्षतिग्रस्त कोच को हटाकर बाकी डब्बों के साथ ट्रेन को गंतव्य स्थान की तरफ 8:20 पर रवाना कर दिया गया । फिलहाल आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है ।

सुबह 7:00 बजे के करीब अग्निशमन विभाग ने ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई की । दमकल विभाग की 6 गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची । अधिकारियों की सूझबूझ और पर उठाए गए इस कदम से आग पर जल्द काबू पा लिया गया और बड़ी दुर्घटना होने से बची ।

आप को बता दें , कुछ दिन पहले 13 मार्च को नई दिल्ली देहरादून जनशताब्दी एक्सप्रेस में भी आग लग गई थी । ट्रेन के एक कोच में आग लगी थी । यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से बताई गई थी । इस दुर्घटना में कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ था ।

Exit mobile version