Site icon www.4Pillar.news

कप्तान विराट कोहली के खिलाफ BCCI कोर्ट में शिकायत दर्ज,जानिए क्या है मामला

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ एमपी क्रिकेट एसोसिएशन के मेंबर संजीव गुप्ता ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ एमपी क्रिकेट एसोसिएशन के मेंबर संजीव गुप्ता ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है।

हितों के टकराव की लड़ाई

BCCI में विराट कोहली के खिलाफ हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज हुई है। यह शिकायत मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने दर्ज कराई है। बोर्ड के लोकपाल डीके जैन इस केस को देख रहे हैं।

दो पदों पर विराट कोहली

संजीव गुप्ता की तरफ से दायर की गई शिकायत में कहा गया है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वर्तमान में दो हासिल किए हुए हैं। यह बीसीसीआई के नियम 38 (4 ) का उल्लंघन है। संजीव गुप्ता ने व्ययवसायों का उदाहरण देते हुए कहा कि कोहली मालिक और निदेशक की भूमिका में हैं।

शिकायतकर्ता संजीव गुप्ता

गुप्ता ने मीडिया को बताया कि मैंने बहुत ही विनम्रता के साथ लोकपाल से विराट कोहली दोनों में से एक पद छोड़ने के लिए कहा है। उन्होंने कहा दो पदों के मामले में विराट कोहली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का मकसद जस्टिस लोढ़ा द्वारा बनाए गए और सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंजूर किए के BCCI के संविधान के अनुरूप हैं ,इसके पीछे उनका कोई निजी हित नहीं है। ‘

डीके जैन ने कही ये बात

लोकपाल डीके जैन ने मीडिया को बताया कि उन्हें विराट कोहली के खिलाफ हितों के टकराव को लेकर शिकायत मिली है। मैं इसकी जांच करने के बाद तय करूंगा कि इस केस में क्या किया जा सकता है। अगर शिकायत सही पाई गई तो विराट कोहली करवाई से पहले अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा। विराट के मामले में उसी तरह की प्रक्रिया का पालन करूंगा जो मैंने पहले भी किया है।

आपको बता दें ,इससे पहले इस तरह की शिकायत राहुल द्रविड़ सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों के खिलाफ दर्ज हो चुकी है। बहुत समय पहले राहुल द्रविड़ से भी लोकपाल ने पूछताछ की थी। राहुल द्रविड़ ने जवाब में बताया था कि वह जांच में सही पाए गए थे। इस मामले की काफी आलोचना हुई थी। अब विराट कोहली BCCI अदालत के सवालों का जवाब देंगे।

Exit mobile version