Site icon www.4Pillar.news

विराट कोहली के परिवार को लेकर डेल स्टेन ने कही दिल को छू लेने वाली बात

डेल स्टेन ने विराट कोहली के परिवार के बारे में कुछ मार्मिक कहा

टीम इंडिया के 33 वर्षीय धांसू बल्लेबाज विराट कोहली के टेस्ट फॉर्मेट से भी कप्तानी छोड़ने के बाद पूरा वर्ल्ड हैरान है। विराट की कप्तानी छोड़ने पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने दिल को छू लेने वाली बात कही है।

विराट कोहली द्वारा टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने से हर कोई हैरान है। लोग उनके इस फैसले का सम्मान कर रहे हैं और अपने अपने तरीके से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इसी कड़ी में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के 38 वर्षीय पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कोहली के लिए अपनी भावनाएं जाहिर की है।

जानिए डेल स्टेन ने क्या कहा ?

अफ्रीकी खिलाड़ी ने कल संपन्न हुए एकदिवसीय मुकाबले के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,” मेरा मानना है बायो  बब्बल ने जीवन को बहुत कठिन बना दिया है। कप्तान के तौर पर आपको बहुत सारी जिम्मेदारियां उठानी पड़ती है। आपके पास परिवार है और आप लगातार यात्राएं कर रहे हैं। यह सब आपको थका देता है। मेरा ऐसा मानना है।”

स्टेन ने आगे कहा,” उनका एक युवा परिवार है। हम सभी को खुद पर फोकस करना होता है ताकि हम एक खिलाड़ी के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। लेकिन जब आपका एक परिवार हो जाता है तो यह चीजें उतना महत्वपूर्ण नहीं रहती है। अब कप्तानी छोड़ने के बाद वह अपने परिवार और बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।”

BCCI से नाराज कोहली ने छोड़ी कप्तानी

आपको बता दें कि विराट कोहली ने आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही ऐलान किया था कि वह विश्वकप समाप्त होने के बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भविष्य को देखते हुए टी-20 और वनडे प्रारूप का एक कप्तान नियुक्त करने का फैसला किया। बीसीसीआई के इस फैसले से कोहली नाराज हुए।

दरअसल, विराट चाहते थे कि वह एकदिवसीय और टेस्ट प्रारूप के कप्तान बने रहे। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी-20 और वनडे फॉर्मेट की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के इस फैसले से कोहली काफी नाराज नजर आए। बीच-बीच में उनके और बीसीसीआई के बीच तकरार भी देखने को मिली।

बोर्ड और कोहली के बीच वाद-विवाद यहां तक आ पहुंचा कि उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संपन्न हुए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद टेस्ट प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया।

Exit mobile version