Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली : दिवाली पर इस बार भी नहीं फूटेंगे पटाखे, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पटाखों के भंडारण, बिक्री और उपयोग पर लगाई रोक 

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए इस बार भी दिल्ली में पटाखों के भंडारण,बिक्री और उपयोग पर पूर्णयता रोक लगा दी गयी है। 

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए इस बार भी दिल्ली में पटाखों के भंडारण,बिक्री और उपयोग पर पूर्णयता रोक लगा दी गई है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए हर साल की तरह इस साल भी पटाखों की बिक्री, भंडारण और उपयोग पर रोक लगा दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि दिल्ली में इस साल भी पटाखों की बिक्री और उपयोग पर रोक रहेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “पिछले 3 सालों से दिवाली के समय दिल्ली के खतरनाक प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए पिछले साल की तरहं इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगो की जिंदगी को बचाया जा सके।

पटाखा व्यपारियों से की खास अपील

केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट के माध्यम से पटाखा व्यपारियों से विशेष अपील की है। उन्होंने लिखा, “पिछले साल व्यपारियो द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखते हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया। जिससे व्यपारियो का नुकसान हुआ था। सभी व्यपारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी प्रकार का भंडारण न करें।

गौरतलब है कि दिल्ली में वायु प्रदूषण की बहुत समस्या है। इसलिए दिल्ली सरकार द्वारा प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए हर साल की तरहं इस साल भी दिवाली के पर्व पर पटाखों की बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया।

Exit mobile version