Site icon www.4Pillar.news

Video:जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी कैंपस में दिल्ली पुलिस ने जबरन घुसकर छात्रों को पीटा

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर 'वसीम अहमद खान' ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस ने बिना इजाज़त विश्वविद्यालय के कैंपस में घुसकर छात्रों और कर्मचारियों पर लाठीचार्ज किया।

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर ‘वसीम अहमद खान’ ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस ने बिना इजाज़त विश्वविद्यालय के कैंपस में घुसकर छात्रों और कर्मचारियों पर लाठीचार्ज किया।

जामिया के चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों ने जबरन कैंपस में घुसकर छात्रों की पिटाई की और उन्हें परिसर से बाहर जाने के लिए मजबूर किया। वसीम अहमद ने कहा ,” कैंपस में घुसने के लिए पुलिस को इजाज़त नहीं दी गई थी।पुलिस जबरन अंदर घुसी है। हमारे छात्रों और स्टाफ के साथ मारपीट की गई। उन्हें कैंपस छोड़ने के लिए मजबूर किया गया।”

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के समर्थन पर ट्वीट कर दी सफाई

यूनिवर्सिटी की कुलपति ‘नजमा अख्तर’ ने कहा कि पुस्तकालय के भीतर मौजूदा छात्रों को निकाला गया और अब वे सुरक्षित हैं। वीसी ने पुलिस की इस कारवाई की निंदा करते हुए कहा ,”जिस तरह से मेरे छात्रों के साथ आया गया है ,उससे मैं दुखी हूं। मैं मेरे छात्रों को बताना चाहती हूं कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं। मैं उनके साथ हूं। इस मामले में जहां तक होगा आगे लेकर जाउंगी। “

जामिया यूनिवर्सिटी में बिना इजाज़त घुसकर दिल्ली पुलिस ने कुछ छात्रों को पीटने के बाद हिरासत में लिया था, हिरासत में लिए गए छात्रों को आज सुबह पुलिस ने छोड़ दिया है। पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में करने के लिए जो जरूरी था ,उन्होंने वही किया। यूनिवर्सिटी के छात्रों के रिहा होने के बाद दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर एकत्रित हुए लोगों ने भी प्रदर्शन खत्म कर दिया है।

Exit mobile version