Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली को मिलेगी ऑक्सीज़न की कमी से राहत एक महींने के अंदर लगेंगे 44 ऑक्सीज़न प्लांट,21 फ़्रांस  से किये जायेंगे आयात ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बताया है कि दिल्ली में ऑक्सीज़न की कमी को दूर करने के लिए हम दिल्ली में 44 ऑक्सीज़न प्लांट लगाने जा  रहे हैं । जिसमे से 21 रेडी टू यूज़ प्लांट फ़्रांस से मंगवाये जा रहे हैं ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि दिल्ली में ऑक्सीज़न की कमी को दूर करने के लिए हम दिल्ली में 44 ऑक्सीज़न प्लांट लगाने जा रहे हैं । जिसमे से 21 रेडी टू यूज़ प्लांट फ़्रांस से मंगवाये जा रहे हैं ।

कोरोना महामारी के वजह से दिल्ली के अस्पतालों को ऑक्सीज़न की कमी का सामना करना पड़ रहा है । दिल्ली में ऑक्सीज़न की कमी की वजह रोज़ाना बहुत से मरीज दम तोड़ रहे हैं । राजधानी दिल्ली में ऑक्सीज़न की समस्या को खत्म करने के लिए केजरीवाल सरकार ने बड़ा कदम उठाया है ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया की हम 44 ऑक्सीजेन प्लांट लगाने जा रहे हैं। जिसमे से 8 प्लांट केंद्र सरकार लगा रही है।  आशा है कि ये प्लांट 30 अप्रैल तक लगकर तैयार हो जाएं । बाकि बचे 36 प्लांट दिल्ली सरकार लगा रही है। 15 प्लांट हमारे देश की ही होंगे ।

21 प्लांट फ़्रांस से इम्पोर्ट किए जाएंगे जो रेडी टू यूज़ होंगे। इन्हे दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में लगाया जायेगा जिससे अस्पतालों की ऑक्सीज़न समस्या को दूर किया जा सके ।

केजरीवाल जी ने बताया कि ऑक्सीज़न इम्पोर्ट की समस्या को खत्म करने के लिए हमने 18 ऑक्सीज़न टैंक बैंकॉक से मंगाए हैं । ऑक्सीज़न टैंक कल से आने शुरू हो जायेंगे । उन्होंने बताया कि हमने केंद्र सरकार वायुसेना के जहाज देने के लिए अनुरोध किया । उनका काफी सकारात्मक रवैया रहा । अभी उनसे बात चल रही हैं । उम्मीद है यह काम जल्द खत्म हो जायेगा । टैंकर आने के बाद ऑक्सीज़न आयत करने की समस्या खत्म हो जाएगी ।

Exit mobile version