Site icon www.4Pillar.news

अंधविश्वास के चलते कम पानी पर चलती हुइ महिला को नर्मदा माता समझ बैठे लोग, जब सच्चाई का पता चला तो पकड़ लिया माथा

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक महिला को नदी के पानी पर चलता हुआ देखकर लोग उसे नर्मदा माता समझने लगे।लेकिन जब हकीकत का पता चला तो लोगों ने माथा पकड़ लिया।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक महिला को नदी के पानी पर चलता हुआ देखकर लोग उसे नर्मदा माता समझने लगे।लेकिन जब हकीकत का पता चला तो लोगों ने माथा पकड़ लिया।

कहते हैं अंधविश्वास ही एक ऐसा विश्वास है जिसपर सबसे ज्यादा विश्वास किया जाता है।ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर से सामने आया है। जहां एक महिला को नदी के पानी चलता हुआ देखकर लोग उसे नर्मदा माता समझने लगे। घाट पर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ। यहां तक देश के कई बड़े न्यूज़ चैनल ने महिला का वीडियो चलाकर इसे चमत्कार बताया। लेकिन महिला ने खुद इस बात का खंडन किया और मामले की सच्चाई बताई।

पानी पर चलती हुई महिला का वीडियो इतना वायरल हुआ कि जबलपुर के स्थानीय प्रशासन की नाक में दम हो गया। अफवाह के बाद वहां भारी  संख्या में लोग जमा होने लगे। प्रशासन भीड़ को कंट्रोल करने में लग गया।

दरअसल, वीडियो में ऐसा लग रहा था कि महिला पानी पर चल रही है। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। 51 वर्षीय महिला को नर्मदा देवी का नाम दे दिया गया। दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। लेकिन जब बाद में महिला ने खुद हकीकत बताई तो लोगों ने सर पकड़ लिया।

क्या है मामला ?

दरअसल, महिला का नाम ज्योति बाई रघुवंशी है। वह जबलपुर के नर्मदापुरम की रहने वाली है। वह करीब एक साल पहले अपने परिवार वालों को बिना बताए घर से निकल गई थी। जिसके बाद परिवार वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई। महिला ने बताया कि कोई चमत्कार नहीं है, वह कम पानी पर चल रही थी। नर्मदा नदी में नहाने के बाद वह पूजा पाठ करती है, समय लगने की वजह से उसके कपड़े सुख जाते हैं।

नर्मदा घाट पर भारी भीड़ और लोगों के अंधविश्वास को देखते हुए जबलपुर पुलिस ने महिला को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने महिला को उसके परिवार वालों के पास पहुंचा दिया।

Exit mobile version