Site icon www.4Pillar.news

चुनाव आयोग ने बीजेपी विधायक द्वारा पायलट अभिनंदन के पोस्टर हटाने के लिए फेसबुक से कहा

एक मार्च को फेसबुक पर डाले गए दोनों पोस्टर में पायलट अभिनंदन,मोदी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और ओम प्रकाश शर्मा की तस्वीरें हैं।

एक मार्च को फेसबुक पर डाले गए दोनों पोस्टर में पायलट अभिनंदन,मोदी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और ओम प्रकाश शर्मा की तस्वीरें हैं।

भारतीय वायसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की फोटो के साथ भारतीय जनता पार्टी के विधायक द्वारा साँझा किए गए दो पोस्ट को हटाने के लिए चुनाव आयोग ने फेसबुक से कहा।

चुनाव आयोग ने फेसबुक के भारत और दक्षिण एशिया के पब्लिक पोलिसी डायरेक्टर शिवनाथ ठुकराल को सामग्री हटाने के लिए कहा। बीजेपी विधायक द्वारा फेसबुक पर अभिननदन के पोस्टर पोस्ट करने की शिकायत cVIGIL एप्प के जरिये चुनाव आयोग को मिली थी।

पोस्टर में लिखा था ,”झुक गया पाकिस्तान,लौट आया देश का वीर जवान।” दूसरा,”मोदी जी द्वारा बहादुर अभिनदन को इतने कम समय में वापस लाना भारत की बहुत बड़ी कूटनीतिक विजय है।”

सोशल मीडिया पर एक मार्च को पोस्ट किए गए दोनों पोस्टर में अभिनदन वर्तमान,प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी,भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिता शाह और दिल्ली विधायक ओम प्रकाश शर्मा की तस्वीरें हैं।

रक्षा मंत्रालय की शिकायत के बाद,चुनाव आयोग ने राजनितिक दलों को भारतीय सेना के जवानों को चुनाव प्रचार से बाहर रखने और उनकी तस्वीरों का उपयोग न करने का निर्देश दिया था।

विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने न्यूज़ एजेंसी ANI को बताया कि मैंने चुनाव की घोषणा होने से पहले ये पोस्ट डाली थी। कल रात को चुनाव आयोग ने मुझे नोटिस दिया है।

Exit mobile version