Site icon www.4pillar.news

एलन मस्क बने 12वे बच्चे के पिता, बच्चों के नाम जानकर छूट जाएंगे पसीने

एलन मस्क बने 12वे बच्चे के पिता, बच्चों के नाम जानकर छूट जाएंगे पसीने

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क तीन अलग-अलग महिलाओं से 12 बच्चों के पिता बन गए हैं। टेस्ला, स्पेसएक्स, एक्स, द बोरिंग कंपनी और न्यूरालिंक के संस्थापक एलन मस्क के बच्चों के नाम कुछ ऐसे हैं, जिन्हे बोल पाना भी मुश्किल है।

एलन मस्क तीन अलग-अलग महिलाओं से 12 बच्चों पिता बन गए हैं। हाल ही में कंपनी की कर्मचारी ने एलन मस्क के बेटे को जन्म दिया है। मस्क के सबसे बड़े बेटे की उम्र 20 साल है। दरअसल, टेस्ला कंपनी के मालिक 13 बच्चों के पिता बन चुके हैं। उनके सबसे बड़े बेटे का देहांत जन्म के ढाई महीने बाद हो गया था।

टेस्ला कंपनी के मालिक की पहली पत्नी का नाम जस्टिन विल्सन है। विल्सन के पांच बच्चे हैं। जिनमें से दो जुड़वां पैदा हुए थे। मस्क और विल्सन के जुड़वां बच्चों के नाम डोमियन और जेवियर हैं। ये दोनों लड़के हैं। बाकि दो के नाम काई और सैक्सन हैं। मस्क और जस्टिन के पांचवें बच्चे का नाम क्या है, इस बारे में पता नहीं चल पाया है। एक्स के मालिक के बड़े बेटे का नाम नेवादा अलेक्जेंडर मस्क था, जिसका छोटी उम्र में ही निधन हो गया था।

शिवोन जिलिस और एलन मस्क के बच्चे

न्यूरालिंक कंपनी की कर्मचारी शिवोन जिलिस ने हाल ही में मस्क के 12वे बेटे को जन्म दिया है। इससे पहले शिवोन और मस्क जुड़वां बच्चों के माता-पिता बने थे। हालांकि, दोनों के नवजात बेटे के नाम का पता नहीं चल पाया है।

ग्रिम्स और एलन मस्क के बच्चे

संगीतकार पत्नी ग्रिम्स से एलन मस्क के तीन बच्चे हैं। जिनके बड़े बेटे का नाम X E A xii है। दोनों के दूसरे बेटे का नाम टेक्नो मैकेनिक्स मस्क है। ग्रिम्स और मस्क की एक बेटी भी है। जिसका नाम एक्सा डार्क साइडरल मस्क है।

ग्रिफिन मस्क

एक्स के मालिक के बेटे ग्रिफिन मस्क का जन्म 2004 में हुआ था। वर्तमान में ग्रिफिन एक कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है। वह लाइमलाइट से दूर रहकर अपनी पढ़ाई कर रहा है।

विवियन जेना मस्क

स्पेसएक्स कंपनी के मालिक की बेटी विवियन जेना मस्क का जन्म 18 अप्रैल 2004 जेवियर एलेक्जेंडर मस्क (पुरुष ) के रूप में हुआ था,  2022 में उसने अप्पन जेंडर चेंज करवा कर विवियन जेना मस्क नाम रख लिया था।

काई मस्क

काई मस्क एलन मस्क और जस्टिन विल्सन का बेटा है। काई का जन्म 2006 में हुआ था।

जेवियर मस्क और सैक्सन मस्क

सैक्सन मस्क और जेवियर मस्क एलन मस्क की पत्नी जस्टिन से जुड़वां पैदा हुए थे। इनका जन्म  2006 में हुआ था।

X E A xii का जन्म 4 मई 2020 में हुआ था। X E A xii को एलन मस्क की पत्नी ग्रिम्स ने जन्म दिया।

एक्सा डार्क साइडरल मस्क 

साइडरल को मस्क की पत्नी ग्रिम्स ने दिसंबर 2021 में पैदा किया था। एकसा का जमन सेरोगेसी के जरिए हुआ था।

टेक्नो मैकेनिक्स मस्क 

ताऊ उपनाम से जाने जाने वाले टेक्नो मैकेनिक्स मस्क का जन्म 2023 में हुआ था। इनकी मा का नाम ग्रिम्स है।

शिवोन जिलिस और मस्क के बच्चे 

न्यूरालिंक की कर्मचारी शिवोन जिलिस ने 2021 में एलन मस्क के जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। अब 2024 में भी जिलिस ने एक बेटे को जन्म दिया है।

Exit mobile version