Site icon www.4pillar.news

डोनाल्ड ट्रंप पर दोबारा हुआ जानलेवा हमला, एलन मस्क बोले-और कोई जो बिडेन और कमला हैरिस को मारने की कोशिश क्यों नहीं करता

Elon Musk reacts to Joe Biden and Kamala Harris after attack on Donald Trump

रविवार को Donald Trump पर गोल्फ कोर्स में खेलते समय हमला हुआ। FBI ने हमलावर Ryan Routh को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर हमले कुछ देर बाद Elon Musk ने प्रतिक्रिया दी है। टेस्ला के सीईओ ने Joe Biden और Kamala Harris पर ऐसे हमले न होने पर सवाल पूछा है।

Donald Trump पर दूसरी बार हुआ जानलेवा हमला

अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआई के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और 2024 चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार Donald Trump पर रविवार को फ्लोरिडा में गोल्फ खेलते समय जानलेवा हमला हुआ है। संघीय जांच ब्यूरो ने कहा कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं।

ट्रंप पर हमला करने वाला Ryan Rout गिरफ्तार

अधिकारीयों ने बताया कि उन्होंने गोल्फ कोर्स के पास एक संदिग्ध शख्स को देखा, जो AK के साथ था। सीक्रेट सर्विस ने उस पर गोलीयां चलाई। वह घटना स्थल से भागने की कोशिश कर रहा था। लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हमलवार की पहचान 58 वर्षीय रयान वेस्ले रॉथ के रूप में हुई है। अधिकारी हमलवार के हमला करने के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

FBI ने एक ब्यान जारी कर कहा,” एजेंसी ने वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडा को जवाब दिया है और चल रही जांच में ऐसा प्रतीत हुआ कि यह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या का प्रयास था। ”

बताया गया कि ट्रंप क्लब में गोल्फ खेल रहे थे, तभी क्लब के बाहर गोलीबारी शुरू हुई। वाशिंगटन पोस्ट की खबर के अनुसार, क्लब में गोलीबारी शुरू होने के बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंट ट्रंप को क्लब के एक होल्डिंग रूम में ले गए। अधिकारीयों के अनुसार,बंदूकधारी ट्रंप से लगभग 500 गज की दुरी पर था। ”

हमलावर एक स्कोप वाली ऐके 47 शैली वाली राइफल से लेस था। सीक्रेट सर्विस ने संदिग्ध पर हमला किया और चार गोलियां चलाई। कहा गया कि संदिग्ध की तरफ से कोई गोली नहीं चलाई गई।

घटनास्थल पर राइफल छोड़कर भागा हमलावर

जैसे ही अधिकारीयों ने गोलियां चलानी शुरू की, बन्दूकधारी ने अपनी कार से भागने से पहले राइफल, दो बैकपैक और अन्य सामान को वहीं गिरा दिया। हमलवार के गवाह द्वारा ली गई कार की फोटो के कारण पकड़ा गया।

दरअसल, जैसे ही हमलावर ने भागने की कोशिश की, एक शख्स ने उसकी कार की फोटो खींच ली। जिसके कुछ ही देर बार पुलिस ने उस कार को रोका,जिसको हमलावर ड्राइव कर रहा था। पुलिस ने उसे माउंटी काऊंटी में कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया।

Donald Trump पर हमले के बाद Elon Musk की प्रतिक्रिया

डोनाल्ड ट्रंप पर दोबारा हमले के बाद टेस्ला कंपनी के सीईओ Elon Musk ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक पर लिखा, “Joe Biden और Kamala Harris की हत्या करने का कोई एक भी प्रयास नहीं कर रहा है। ” मस्क के इस ट्वीट पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा,” पूर्व राष्ट्र्पति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार पर पिछले 60 दिन में हत्या के दो प्रयास अस्वीकार्य हैं। सीक्रेट सर्विस को बताना चाहिए कि उन्हें सुरक्षात्मक परिधि का विस्तार करने के लिए किन संसाधनों की आवश्यकता है। ” मस्क ने इस ट्वीट पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एलन मस्क ने जवाब में ‘क्रेजी’ लिखा।

डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद Kamala Harris ने दी प्रतिक्रिया

खुद पर दूसरी बार जानलेवा हमले के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक्स पर एक पोस्ट साझा की है। उन्होंने लिखा , ” इससे पहले कोई अफवाह फैले, मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि मैं पूरी तरह स्वस्थ और सुरक्षित हूँ। ” जिसपर व्हाइट हाउस ने एक ब्यान जारी किया है।

वाइट हाउस ने जारी किया ब्यान

वाइट हाउस की तरफ से जारी ब्यान में कहा गया कि राष्ट्रपति जो बिडेन और उम्मीदवार कमला हैरिस को ट्रंप पर हुए हमले की जानकारी दे दी गई है। डोनाल्ड ट्रंप के सुरक्षित होने पर कमला हैरिस ने ख़ुशी जताते हुए इस घटना की निंदा की है। कमला ने कहा कि यूएस में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। वहीँ, राष्ट्रपति जो बिडेन ने ट्रंप के सुरक्षित होने पर खुशी जाहिर की है।

Exit mobile version