Site icon www.4Pillar.news

Elon Musk ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल किया

टेस्ला और ट्विटर के मालिक Elon Musk ने शनिवार के दिन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump के ट्विटर अकाउंट को बहाल कर दिया है। मस्क ने एक ट्विटर पोल के बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर करने का फैसला लिया है।

टेस्ला और ट्विटर के मालिक Elon Musk ने शनिवार के दिन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump के ट्विटर अकाउंट को बहाल कर दिया है। मस्क ने एक ट्विटर पोल के बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर करने का फैसला लिया है।

दुनिया के सबसे पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर के अधिग्रहण के बाद CEO एलन मस्क ने कई बदलाव किए हैं। इसी कड़ी में मस्क ने ट्विटर पर फेसबुक , यूट्यूब और इंस्टाग्राम की तरह Add के जरिए पैसे कमाने का भी एलान किया है। अब यूजर ट्विटर पर वेबसाइट , यूट्यूब , इंटाग्राम और फेसबुक की तरह अपने कंटेंट अपलोड कर एड एवेन्यू कमा सकेंगे। निकट भविष्य में ट्विटर पर भी यूजर्स को पैसे कमाने का मौका मिलेगा। इन सबसे इतर , एलन मस्क ने एक बड़ी घोषणा की है। एलन मस्क ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को फिर से बहाल करने के फैसला लिया है।

CEO Elon Musk ने ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को फिर से बहाल करने के लिए एक ट्विटर पोल के जरिए लोगों की राय मांगी थी। 19 नवंबर को किए गए ट्विटर पोल का रिजल्ट आ गया है। जिसको 134 मिलियन लोगों ने देखा है। ट्विटर पोल पर कुल 15085458 वोट पड़े। जिनमें से 51.8 फीसदी लोगों ने ट्रंप के सपोर्ट में वोट किया जबकि 48.2 फीसदी लोगों ने विरोध में वोट किया।

ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ब्लॉक कर चेतावनी दी

Elon Musk  ने ट्विटर पोल करते हुए लोगों की राय मांगते हुए लिखा ,’ Reinstate Former President Trump ” इसके साथ ही उन्होंने लैटिन भाषा में लिखा ,” Vox Populi , Vox Dei ” यानि , लोगों की आवाज, भगवान की आवाज है। जिसके बाद एलन मस्क ने ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को फिर से बहाल करने की घोषणा कर दी है।

क्या है मामला ?

अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति Joe Biden से हारने के बाद ट्रंप के समर्थकों ने US Capitol ( अमेरिकी संसद ) में हमला कर दिया था। इस हमले में चार लोगों की जान चली गई थी। जिसके बाद तत्कालीन ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने Donald Trump के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था। जैक ने यह कहते हुए ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था कि अमेरिकी संसद में ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसक करवाई के जिम्मेदार खुद डोनाल्ड ट्रंप हैं।

ट्विटर सीईओ मस्क का ट्वीट

बता दें , अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद जो बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह से पहले , 6 जनवरी 2021 को ट्रंप समर्थकों ने अमेरिकी संसद में हमला बोल दिया था। जिसके बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को हमेशा के लिए बैन का दिया गया था।

Exit mobile version