Site icon www.4Pillar.news

बिहार चुनाव से पहले फेसबुक ने पूर्व लोक सभा स्पीकर मीरा कुमार का पेज ब्लॉक किया

फेसबुक ने पूर्व लोक सभा स्पीकर मीरा कुमार का पेज ब्लॉक किया। विपक्ष के विरोध के बाद अनब्लॉक किया। मीरा कुमार ने कहा कि यह लोकतंत्र पर आघात है।

फेसबुक ने पूर्व लोक सभा स्पीकर मीरा कुमार का पेज ब्लॉक किया। विपक्ष के विरोध के बाद अनब्लॉक किया। मीरा कुमार ने कहा कि यह लोकतंत्र पर आघात है।

15 अक्टूबर 2020 को गुरुवार के दिन फेसबुक इंडिया ने पूर्व लोक सभा अध्यक्ष मीरा कुमार का आधिकारिक फेसबुक पेज ब्लॉक कर दिया था। मीरा कुमार ने एक ट्वीट कर इसे लोकतंत्र पर आघात बताया है। सुश्री मीरा कुमार ने ट्विटर पर अपने फेसबुक पेज का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा,” फेसबुक पेज ब्लॉक किया गया। आखिर क्यों ? लोकतंत्र पर आघात। यह महज संयोग नहीं हो सकता कि बिहार विधान सभा चुनाव से पहले फेसबुक मेरे पेज को ब्लॉक करता है। ”

हालांकि,बाद में विपक्षी दलों के विरोध के बाद फेसबुक ने मीरा कुमार का पेज अनब्लॉक कर दिया है। जिसके बारे में पूर्व लोक सभा स्पीकर ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने लिखा ,” आखिर,बहुत विरोध के बाद मेरा फेसबुक पेज अनब्लॉक कर दिया गया है। आप सब को जानकर ख़ुशी होगी कि बहुत संघर्ष करने के बाद मेरा फेसबुक पेज अनब्लॉक कर दिया गया है। ”

मीरा कुमार का फेसबुक पेज ब्लॉक और अनब्लॉक करने के बाद,कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा ,”हमने देखा कि कैसे फेसबुक इंडिया को मोदी सरकार ने अपने अजेंडे के अधीन किया हुआ है। अब पूर्व लोक सभा स्पीकर और इंडियन नेशनल कांग्रेस कांग्रेस की वरिष्ठ नेता के फेसबुक पेज को ब्लॉक करना यह साबित करता है कि विपक्षी नेताओं की आवाज दबाने के लिए घटिया राजनीती का इस्तेमाल किया जा रहा है। “

Exit mobile version