मशहूर यूट्यूब लिली सिंह ने ग्रैमी रेड कारपेट पर किसान आंदोलन का समर्थन किया

0
मशहूर यूट्यूब लिली सिंह ने ग्रैमी रेड कारपेट पर किसान आंदोलन का समर्थन किया
फोटोः लिली सिंह

भारत में कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के समर्थन में उतरीं मशहूर यूट्यूबर लिली सिंह । कहा-मैं किसानों के साथ हूं ।

भारत में चल रहे किसान आंदोलन को तब और ताकत मिलती है जब मशहूर यूट्यूबर लिली सिंह ने किसानों का समर्थन किया । लिली सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘ मैं किसानों के साथ खड़ी हूं’ लिखा हुआ मास्क पहनकर एक ट्वीट किया । केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा ,पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश (यूपी) जैसे राज्यों के किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

लिली सिंह का ट्वीट

लिली सिंह ने लिखा ,” मुझे पता है कि रेड कार्पेट / अवार्ड शो की तस्वीरों को हमेशा सबसे अधिक कवरेज मिलता है, इसलिए यहां आप मीडिया में जाएं। बेझिझक इसे चलाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें । ट्विटर पर साझा की गई तस्वीर में लिली सिंह ने एक काले रंग का ब्लेज़र पहना है । जो एक मैचिंग बॉडीकॉन शर्ट के साथ है। उसके बाल एक ऊँची पोनीटेल में किए गए हैं। लिली का मास्क प्रमुख रूप से दिखाई दे रहा है ।

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरीं लिली सिंह

यूट्यूबर लिली सिंह किसान आंदोलन का समर्थन करने वाली लेटेस्ट अंतराष्ट्रीय हस्ती है । पिछले कुछ महीनों में कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने इस विषय पर बात की। इस साल फरवरी में, पॉप गायिका रिहाना ने विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के आसपास इंटरनेट कनेक्शन बंद करने पर एक ट्वीट किया था और लिखा था: “हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं ?!” हैशटैग के रूप में उन्होंने #FarmersProtest का उपयोग किया था ।

स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग भी विरोध प्रदर्शन के लिए एक टूलकिट पोस्ट करके किसानों के विरोध में शामिल हुई थी । हालांकि उनका टूलकिट वाला ट्वीट विवादों के घेरे में आ गया था । जिसके  ग्रेटा ने उस ट्वीट को डिलीट कर नया ट्वीट किया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here