Site icon www.4Pillar.news

हर महीने 100 करोड रुपए चाहते थे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख : पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं । मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए जाने के बाद परमबीर सिंह ने यह आरोप लगाए हैं ।

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं । मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए जाने के बाद परमबीर सिंह ने यह आरोप लगाए हैं ।

आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह का लेटर बम

टीवी टीआरपी स्कैम का पर्दाफाश करने के बाद चर्चा में आए मुंबई पुलिस के आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगाए हैं । यह आरोप उन्होंने मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद एक पत्र लिखकर लगाए हैं । परमबीर सिंह ने हटाए जाने पर गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि मुकेश अंबानी धमकी मामले में कुछ खामियां पाई गई थी । जो नजर अंदाज करने लायक नहीं है।

पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा

अब पुलिस अधिकारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा । जिसमें आरोप लगाया गया है कि गृह मंत्री ने हर महीने 100 करोड रुपए वसूलने का लक्ष्य रखा था । पत्र में परमबीर सिंह ने कहा है कि मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के क्राइम इंटेलिजेंस विंग की जिम्मेदारी संभालने वाले सचिन वाजे को गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पिछले कुछ महीनों के दौरान अपने आधिकारिक आवास पर कई बार बुलाया था । सचिन को बार-बार गृह मंत्री के लिए पैसा इकट्ठा करने के निर्देश दिए गए थे ।

पुलिस अधिकारी ने कहा सचिन वाजे मेरे कार्यालय आए थे और जो कुछ हुआ उसकी जानकारी दी थी । मैं दोनों के बीच हुई बात को सुनकर हैरान रह गया और सोचने लगा कि इस स्थिति से कैसे निपटा जाए ।

100 करोड रुपए की वसूली का टारगेट

अपने पत्र में परमबीर सिंह ने जिक्र किया कहा कि उन्हें हर महीने 100 करोड रुपए की वसूली का टारगेट दिया गया है। इसे हासिल करने के लिए गृह मंत्री ने पूर्व पुलिस अधिकारी वाजे को कहा था कि यहां 1750 बार, रेस्टोरेंट और अन्य प्रतिष्ठान है । अगर हर में एक से दो-तीन लाख आ जाते हैं तो 40-50 करोड रुपए हासिल हो जाएंगे । गृह मंत्री ने आगे कहा कि बाकी का पैसा अन्य सोर्स से जुटाना होगा ।

कुछ दिन बाद सोशल सर्विस ब्रांच के एसीपी संजय पाटिल को गृह मंत्री ने अपने आवास पर मुंबई में हुक्का पार्लर पर बात करने के लिए बुलाया । बैठक में गृह मंत्री के निजी सचिव पलांडे और अन्य अधिकारी मौजूद थे । 2 दिन बाद पाटिल के  साथ डीसीपी भुजबल को बैठक के लिए गृह मंत्री के घर पर बुलाया गया । जब पाटील और डीसीपी भुजबल गृह मंत्री के केबिन के बाहर इंतजार कर रहे थे तो पलांडे चेंबर के अंदर गए और बाहर आने के बाद एसीपी पाटिल और डीसीपी भुजबल से कहा कि गृह मंत्री ने 40-50 लाख की वसूली करने का लक्ष्य रखा है। जो मुंबई में चल रहे बार और रेस्टोरेंट तथा अन्य पर स्थानों के जरिए मुमकिन है।

परमबीर सिंह ने आगे लिखा कि मार्च के मध्य में एंटीलिया मामले में जब मुझे वसावा बुलाकर आपको ब्रीफिंग देने के लिए कहा गया था तो मैंने गृह मंत्री द्वारा किए जा रहे गलत कार्यों के बारे में इशारा किया था । मैंने इसी प्रकार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री, राकंपा के अध्यक्ष शरद पवार तथा अन्य वरिष्ठ मंत्रियों को भी गलत कार्यों की जानकारी दी है ।

Exit mobile version