टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आज ही के दिन 50 साल पहले टेस्ट क्रिकेट में किया था डेब्यू

1
भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टेस्ट डेब्यू के 50 साल पूरे किए
फोटोः सुनील गावस्कर

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टेस्ट डेब्यू के 50 साल पूरे किएभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के टेस्ट डेब्यू के 50 साल पूरे हो गए हैं ।इस अवसर पर बीसीसीआई ने सुनील गावस्कर को खास अंदाज में बधाई दी है ।

भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने आज ही के दिन 50 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे पहले 10000 रन बनाने वाले लिटल मास्टर उन महान भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को विश्व स्तर पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है ।


सुनील गावस्कर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 1987 में खेला था । अपने क्रिकेट टेस्ट करियर में उन्होंने दो बार टेस्ट सीरीज में 700 से अधिक का स्कोर खड़ा किया। वह ऐसा करने वाले पहले भारत के एकमात्र बल्लेबाज है। सुनील गावस्कर 47 टेस्ट मैच 37 एकदिवसीय मुकाबलों में टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हैं । सुनील गावस्कर 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे । उस समय भारतीय टीम की कप्तानी कपिल देव ने की थी।
सुनील गावस्कर ने आज 6 मार्च को भारतीय टेस्ट क्रिकेट के साथ 50 साल पूरे कर लिए हैं ।


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपने टेस्ट डेब्यु की 50 वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को दिए गए इंटरव्यू में कहा,” बच्चन साहब अब भी भारत के महान आइकन है और दिवंगत किशोर कुमार सदाबहार हैं । जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता। इसलिए अगर आप मुझसे पूछोगे तो कि मुझे उनके साथ रखने के बारे में सोचना बहुत ही सुखद एहसास है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here