Site icon www.4Pillar.news

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने 2021 में रची थी सिद्धू मूसे वाला की हत्या की साजिश, तीसरी कोशिश में हुआ सफल

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स प्रमुख एडीजीपी प्रमोद बान ने कहा कि सिंगर सिद्धू मूसे वाला को मारने की योजना पिछले साल अगस्त से शुरू हुई थी। यह साजिश यूथ अकाली दल के नेता विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या के बाद रची गई थी।

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स प्रमुख एडीजीपी प्रमोद बान ने कहा कि सिंगर सिद्धू मूसे वाला को मारने की योजना पिछले साल अगस्त से शुरू हुई थी। यह साजिश यूथ अकाली दल के नेता विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या के बाद रची गई थी।

बड़ा खुलासा

पंजाब पुलिस के AGTF ने घोषणा की है कि पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला की हत्या के सिलसिले में लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के 32 गैंगस्टर और सहयोगियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनमें से 13 लोग सीधे तौर पर हत्या की साजिश में शामिल थे। जबकि 19 उनके सहयोगी थे। यह लोग गैंग को अवैध गतिविधियों में मदद और हथियारों की आपूर्ति के अलावा अन्य सामान मुहैया कराने में मदद करते थे।

पिछले साल रची गई थी साजिश

एडीजीपी प्रमोद बान ने कहा कि सिद्धू मूसे वाला को मारने की योजना पिछले साल अगस्त महीने में उस समय शुरू हुई थी जब यूथ अकाली दल के नेता विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या हुई थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई साजिश का मास्टरमाइंड था। लॉरेंस बिश्नोई ने तिहाड़ जेल से ही हत्या की साजिश रची थी। जिसका मकसद विक्की की हत्या का बदला लेना था। लारेंस गैंग का मानना था कि सिद्धू मुसे वाला अकाली नेता विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या में शामिल था। हालांकि पंजाब पुलिस ने अकाली दल नेता की हत्या की जांच में सिंगर सिद्दू मूसे वाला की भूमिका को नकारा है।

तीसरे प्रयास में मार डाला

दो प्रयास में असफल रहने के बाद बिश्नोई गैंग तीसरे प्रयास में सिद्धू मुसे वाला की हत्या करने में सफल रहा। पहली बार जनवरी महीने में बदमाशों के एक अन्य गुट के जरिए हत्या की कोशिश की गई थी। जिसका नेतृत्व गैंगस्टर शाहरुख खान ने किया था। हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिल पाई थी। बाद में 25 मई को अपने निशाने के करीब आए लेकिन नाकाम रहे। उसके बाद 29 मई की शाम को जवाहर के गांव में उन्होंने गायक सिद्धू मुसे वाला को मार डाला।

निक्कू ने की थी सिद्धू की रेकी

ADGP ने हत्या में सीधे तौर पर शामिल हुए आरोपी बलदेव उर्फ़ निक्कू की गिरफ्तारी की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि निक्कू और केकड़ा साजिश के मुख्य आरोपी थे। निक्कू सिरसा का रहने वाला है और 14 मामलों में भगोड़ा अपराधी है।

उन्होंने बताया कि वह सिंगर के घर की रेकी में शामिल था। हत्या वाले दिन जब सिंगर अपने घर से बाहर आया तो उसने सिद्धू मुसे वाला  के साथ एक सेल्फी ली। निक्कू ने केकड़ा के साथ गोल्डी बराड़ और बिश्नोई को वीडियो कॉल किया और शूटर्स तक सिद्धू के बारे में जानकारी पहुंचाई।

Exit mobile version