गृह मंत्रालय में अफसर बनने का सुनहरा मौका, देखें विवरण

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गृह मंत्रालय में सुनहरा मौका है। गृह मंत्रालय ने जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार MHA की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। गृह मंत्रालय ने जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर विजिट करना होगा।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, गृह मंत्रालय में डिप्टी कमांडेंट्स के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 जून 2024 है। अगर आप भी गृह मंत्रालय में ऑफिसर बनना चाहते हैं तो जल्द आवेदन करें।

आवेदन शुल्क

गृहमंत्रालय में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा। फीस का भुगतान  नेट बैंकिंग,यूपीआई, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

आयुसीमा और चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 35 वर्ष तय की गई है। MHA में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर का चयन करने के लिए कई तरह के इंटरव्यू लिए जाएंगे। इसमें रिटेन एग्जाम, ओरल टेस्ट, प्रैक्टिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल हैं। इसमें इंटरव्यू 50 नंबरों का होता है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 9284 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments