Site icon www.4Pillar.news

ऑयल इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आज ही करें आवेदन

ऑयल इंडिया में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑल इंडिया की अधिकारिक वेबसाइट ऑयल-इंडिया डॉट कॉम (oil-india.com) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ऑयल इंडिया में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑल इंडिया की अधिकारिक वेबसाइट ऑयल-इंडिया डॉट कॉम (oil-india.com) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ऑयल इंडिया लिमिटेड में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर सामने आया है। ऑयल इंडिया ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के अनुसार कुल 120 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे इच्छुक उम्मीदवार ऑल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन ऑयल लिमिटेड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें। जारी की गई अधिसूचना के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2021 यानी आज से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2021 है। वेबसाइट पर आवेदन करते समय बताई गई सावधानियां बरतें। कोई भी गलती पाए जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

योग्यता

ऑयल इंडिया लिमिटेड की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार जूनियर स्टैंड पद के पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में 40 फ़ीसदी अंकों के साथ 10+2 पास होना जरूरी है। वही उम्मीदवार के पास कम से कम 6 महीने की अवधि का कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। इसके अलावा एमएस वर्ड , एमएस एक्सल और एमएस पावरप्वाइंट की जानकारी होना जरूरी है।

इन पदों पर सामान्य वर्ग के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच रखी गई है। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। जूनियर असिस्टेंट पोस्ट के पर आवेदन करने वाले sc-st वर्ग की  उम्र 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। वही ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क 

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 200 रूपये का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति ,ईडब्ल्यूएस, विकलांग और भूतपूर्व सैनिकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने में छूट दी गई है।

Exit mobile version