Site icon www.4Pillar.news

ग्रेटा थनबर्ग ने दिल्ली पुलिस द्वारा अपने खिलाफ एफ आई आर दर्ज होने पर कहा-मैं अभी भी किसानों के साथ हूं

भारत में किसान आंदोलन का समर्थन करने पर दिल्ली पुलिस ने पर्यावरण एवं जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

विश्व मंच पर अपने भाषण ‘हाउ डेयर यू’ से चर्चा में आई स्वीडन मूल की ग्रेटा थनबर्ग ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए एक ट्वीट किया था। ग्रेटा के ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली है।

दरअसल ग्रेटा थनबर्ग में अपने ट्वीट में सीएनएन की एक रिपोर्ट को साझा करते हुए लिखा था,” हम भारत में चल रहे किसान आंदोलन का एकजुटता से समर्थन करते हैं। पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग के इस ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने सेक्शन 153 ए और 120 बी के तहत यह मामला दर्ज किया है। बता दें, ग्रेटा थनबर्ग ने पीएम नरेंद्र मोदी के के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शनों के प्रति समर्थन जताया था। जिस पर भारत सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

दिल्ली पुलिस द्वारा एफ आई आर दर्ज होने के बाद भी ग्रेटा थनबर्ग में कुछ ही देर पहले एक ट्वीट करते हुए लिखा,” मैं अभी भी किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन का समर्थन कर रही हूं।और उनके शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन का समर्थन करती हूं। नफरत, धमकी या मानवाधिकारों के उल्लंघन की कोई राशि कभी नहीं बदलेगी।”

Exit mobile version