हरभजन सिंह-इस संसार हर किसी को अपने ज्ञान पर घमंड है लेकिन ….

0
Harbhajan Singh tweeted that everyone in this world is proud of their knowledge
हरभजन सिंह-इस संसार हर किसी को अपने ज्ञान पर घमंड है लेकिन .... देखें लोगों की प्रतिक्रियाएं

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह अपनी बेबाक राय देने के लिए फेमस हैं। हरभजन सिंह एक ट्वीट किया है,जो खूब वायरल हो रहा है। जानें क्यों कहा जाता है हरभजन सिंह टर्बनेटर।

पंजाब के जालंधर में 3 जुलाई 1980 को सिख परिवार में जन्मे हरभजन सिंह ने अपने क्रिकेट करियर में कई इतिहास रचे हैं। इसके इतर भज्जी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं।

क्रिकेटर हरभजन सिंह का वायरल ट्वीट

हरभजन सिंह ने कुछ ही देर पहले एक ट्वीट किया। जिसपर लोग खूब प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अपने ट्वीट में उन्हों बहुत ही सारगर्भित बात कही है।

भज्जी ने ट्वीट किया ,” इस संसार में हर किसी को अपने ज्ञान पर घमंड है ,परंतु किसी को भी अपने घमंड का ज्ञान नहीं है। ”

क्रिकेटर के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर बिनल पटेल ने हरभजन सिंह को रिप्लाई देते हुए लिखा ,” कुछ लोग समझदार बनकर घमंड में रहे और कुछ लोगों ने बेवकूफी दिखाकर ही दुनिया जीत ली। ”

मनीष साहू नाम के यूजर ने हरभजन सिंह को रिप्लाई देते हुए लिखा ,” सुनना सीख लीजिए तो सहना भी सीख जाओगे। और सहना सीख लिया तो रहना भी सीख जाओगे। ”

ज्योति गौतम नाम के यूजर ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा ,” जिन्हे ज्ञान है ,उन्हें घमंड कैसा ,जिन्हे घमंड है ,उन्हें कैसा। ” इस तरह हरभजन सिंह का ट्वीट खूब पसंदा किया जा रहा है। ये भी पढ़ें :बच्चे का फुटबॉल मैजिक देखकर दंग रह जाएंगे आप,क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शेयर किया वीडियो

हरभजन सिंह को टर्बनेटर उपनाम कैसे मिला ?

साल 2001 में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच गवास्कर ट्रॉफी के लिए तीन टेस्ट मैच हुए थे। जिसमें से पहला मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 10 विकट से जीता था। जिसके बाद क्रिकेट पंडितों के रुझान आना शुरू हुए और ऑस्ट्रेलिया टीम को मजबूत बताते हुए, तीनों मैचों भारतीय टीम की हार की भविष्यवाणी करने लगे। लेकिन हरभजन सिंह ने क्रिकेट विश्लेषकों की थ्यूरी को गलत साबित करते हुए अगले दोनों मैच जीतने के लिए शानदार गेंदबाजी की।

इंडियन स्पिनर भज्जी ने दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के 13 विकट लेकर उन्हें धूल चटा दी थी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में हरभजन सिंह की तारीफ में न्यूज़ छपी थी। ज्यादातर खबरों की हैडलाइन ‘हरभजन सिंह ने पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को खत्म कर दिया। (Harbhajan Singh terminated the whole Australian team )

तीसरे टेस्ट मैच में हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया टीम के 15 विकट लिए। भारत ने दूसरे दोनों मैच क्रमवार 171 और 2 विकेट से जीते थे। आखिरी दोनों मैचों में हरभजन सिंह की शानदार गेंदबाजी को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई अख़बारों में हरभजन सिंह को ‘टर्मिनेटर’ लिखा जाने लगा। जैसे कि हरभजन सिंह एक सिख परिवार से आते हैं और पगड़ी पहनते हैं,तो उनका उपनाम ‘टर्बनेटर’ हो गया। ये भी पढ़ें : शाहिद अफरीदी ने दिया पीएम मोदी के खिलाफ बयान-हरभजन सिंह बोले हद में रहो,आज के बाद …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here