Site icon www.4pillar.news

HSSC Recruitment 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप C के 3134 पदों पर निकाली भर्ती, अधिकतम उम्र 42 वर्ष

HSSC Recruitment 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप C के 3134 पदों पर निकाली भर्ती, अधिकतम उम्र 42 वर्ष

HSSC Recruitment 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी के 3134 पदों पर भर्ती के लिए दोबारा नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्चुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एचएसएससी ने ग्रुप सी के 3134 पदों पर भर्ती के लिए दोबारा अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती अभियान के तहत ग्रुप 6 के 1296, ग्रुप 58  के 1075, ग्रुप 59 के 517 और ग्रुप 60 के 246 पदों को भरा जाएगा।

पिछले साल रद्द की गई इन भर्तियों के लिए दोबारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीवारों को एक बार फिर आवेदन करना होगा। भर्ती कॉमर्स और स्टेनो कैटेगरी में निकाली गई है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन  करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2024 है।

अभ्यर्थियों की शॉर्टलिस्टिंग कॉमन इलेजिबिलिटी टेस्ट के आधार पर होगी। इसके बाद ही रिटन और स्किल टेस्ट होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

भर्ती का विवरण

आयुसीमा

इस भर्ती अभियान के तहत 18 वर्ष से 42 वर्ष तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते। हैं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार, उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

योग्यता

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर 12 पास से लेकर स्नातक तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है।

Exit mobile version