Site icon www.4Pillar.news

IAS टीना डाबी ने जयपुर फैमिली कोर्ट में पति अतहर आमिर खान से तलाक की अर्जी दी

IAS टीना डाबी ने जयपुर फैमिली कोर्ट में पति अतहर आमिर खान से तलाक की अर्जी दी

साल 2016 में आईएएस टॉपर रही टीना डाबी ने पति अतहर आमिर खान से तलाक लेने के लिए राजस्थान के जयपुर फेमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी । आमिर खान,टीना डाबी के बैचमेट और आईएएस परीक्षा में दूसरे स्थान पर रहे थे ।

भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा (UPSC ) 2016 में टॉपर रही टीना डाबी ने अपने बैचमेट और देश भर में दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर खान के साथ साल 2018 में शादी की थी ।शादी के दो साल बाद दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया है और जयपुर के पारिवारिक न्यायालय में तलाक की अर्जी दे दी है ।

बता दें अतहर आमिर खान कश्मीरी परिवार से संबंध रखते हैं । टीना डाबी UPSC परीक्षा में फर्स्ट रही थी और अतहर आमिर खान दूसरी पोजीशन पर रहे थे ।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,टीना और आमिर ट्रेनिंग के दौरान ही एक दूसरे के करीब आए थे और बाद में शादी करने का फैसला किया था ।दोनों ही राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं और उन्हें जयपुर में पोस्टिंग मिली हुई है ।

कुछ दिन पहले टीना डाबी ने अपने उपनाम से ‘खान’ हटा दिया था ।बाद में आमिर खान ने टीना डाबी को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था ।इसके बाद से दोनों शादी टूटने की अटकलें लगाई जा रही थी ।जिसकी पुष्टि अब,टीना डाबी द्वारा कोर्ट में तलाक की अर्जी देने के बाद हो गई है ।

टीना डाबी का परिवार मूलरूप से जयपुर का रहने वाला है ।टीना डाबी का जन्म मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था । टीना जिस समय सातवीं कक्षा में थी उस समय उनका परिवार देश की राजधानी दिल्ली में शिफ्ट हो गया था ।टीना के पिता जसवंत और माँ हिमानी इंजीनियर रहे हैं ।दोनों ने UPSC और IAS परीक्षा पास की है ।

IAS टीना डाबी और आमिर खान की शादी उस समय चर्चा में आई थी जब उपराष्ट्रपति ,लोक सभा अध्यक्ष और कानून मंत्री ने नवविहाहित जोड़े को शादी की मुबारकबाद दी थी ।हालांकि,हिंदू महासभा ने इस शादी का विरोध करते हुए इसे ‘लव जिहाद’ करार दिया था ।

Exit mobile version