Video : KBC 2022 के प्रोमो वीडियो में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से पूछा- दो हजार के नोट में चिप वाला सवाल, लोगों ने टीवी एंकर श्वेता सिंह और सुधीर चौधरी को किया ट्रोल

फेमस क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 2022 का प्रोमो वीडियो सोनी टीवी ने शनिवार के दिन रिलीज कर दिया है। जिसमें अमिताभ बच्चन ने साल 2016 में नोटबंदी के दौरान टीवी चैनलों द्वारा फैलाई गई अफवाहों का जिक्र किया है। बिग बी ने दो हजार रुपए के नोट में चिप वाला सवाल पूछा है।

टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जल्द ही प्रसारित होने वाला है। सोनी टीवी ने शो का प्रोमो वीडियो शनिवार के दिन रिलीज कर दिया है। 50 सेकंड के इस वीडियो में बिग ने एक ऐसा सवाल पूछ कर धमाल मचा दिया है। जो पिछले कई सालों से वायरल हो रहा है। दरअसल, शो को होस्ट करते आ रहे अमिताभ बच्चन ने प्रोमो वीडियो में सामने बैठी एक प्रतियोगी से ‘चिप’ वाला सवाल किया है।

प्रोमो वीडियो में पूछा गया सवाल

ट्विटर पर शेयर किए गए प्रोमो वीडियो में अमिताभ बच्चन कहते हैं ,” हां तो , देवियों और सज्जनों , हमारे सामने गुड्डी जी बैठी हैं। इनमें से किस में जीपीएस टेक्नोलॉजी होती है ? A – टाइपराइटर , B – टेलीविजन , C -सैटेलाइट या D – 2000 रूपये का नोट ?” जिसके जवाब में प्रतियोगी गुड्डी कहती है – सर ! D , दो हजार रूपये का नोट। बिग ने पूछा स्योर हैं ना ? गुड्डी बोली – अरे सर मैं क्या पूरा इंडिया स्योर है।

गलत जवाब

अमिताभ बच्चन ने कहा – देवी जी आपका उत्तर गलत है। सही उत्तर है C सैटेलाइट। गुड्डी बोली – सर आप मजाक कर रहे हैं ? बिग बी बोले -मैं मजाक क्यों करूंगा ? मजाक तो वो था , जिसे आपने सच मान लिया।  जिसके जवाब में प्रतियोगी बोली – लेकिन सर न्यूज़ में तो यही दिखाया गया था। ये उनकी गलती हुई ना। अमिताभ कहते हैं – हो सकता है उनकी गलती हो लेकिन नुकसान से आपका हो गया ना।

बिग ने वीडियो के अंत में कहा – तो देखा आपने देवियो और सज्जनों , ज्ञान जहां से भी मिले बटोर लो। लेकिन पहले टटोल लो।  कौन बनेगा करोड़पति के प्रोमों वीडियो को लोग समाचार चैनल ‘आज तक’ एंकर श्वेता सिंह और ज़ी न्यूज़ के पत्रकार सुधीर चौधरी को टैग कर रहे हैं।

क्या है मामला ?

आपको बता दें , पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को शाम आठ बजे सभी न्यूज़ टीवी चैनलों पर लाइव प्रसारण में नोटबंदी की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री ने उस समय नोटबंदी के फायदे गिनाए थे। जिसके बाद टीवी चैनलों पर नोटबंदी को लेकर डिबेट शुरू हुए। लोगों में हाहाकार मचा। बैंकों के सामने लंबी लंबी कतारें देखने को मिली। हर तरफ नोटबंदी की चर्चा होने लगी। इसी दौरान श्वेता सिंह और सुधीर चौधरी ने अपने शो के दौरान 2000 के नोटों में चिप लगी होने की बात कही थी। दोनों ने दावा किया था कि चिप के जरिए कालेधन पर नजर रखी जाएगी। चाहे 2000 हजार के नोट को जमीन में गाड़ दो तब भी वह जांच एजेंसियों के राडार पर रहेगा , इस तरह की दावे किए गए थे। अब केबीसी के प्रोमों वीडियो को लकेर लोग सुधीर चौधरी और श्वेता सिंह को खूब ट्रोल कर रहे हैं।

Comments Cancel reply

Translate »
Exit mobile version