Site icon www.4Pillar.news

IND v AUS T20I : भारत ने दूसरे टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, 1-1 की सीरीज में बराबरी

India vs  Australia : भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में दो बदलाव किए। उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जगह ऋषब पंत को टीम में शामिल किया गया।

India vs  Australia : भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में दो बदलाव किए। उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जगह ऋषब पंत को टीम में शामिल किया गया।India vs  Australia : भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में दो बदलाव किए। उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जगह ऋषब पंत को टीम में शामिल किया गया।

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी 20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। मंगलवार को मोहाली में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराकर सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया था। अब शुक्रवार के दिन खेले गए मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर 1-1 बराबरी कर ली है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 90 रन बना पाई। नागपुर में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में भारतीय टीम ने 7.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर 6 विकेट से जीत हासिल की।

भारत की इस जीत का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को जाता है। ऑस्ट्रेलिया टीम द्वारा दिए गए 91 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 46 रन बनाए। उन्होंने 20 गेंद पर 4 चौके और चार छक्के जड़े। आखिरी आठवें ओवर में भारत को जीत के लिए 6  रन बनाने थे। इसी बीच डैनियल सैम्स की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी पर पुल से छक्का जड़कर शुरूआती दो गेंदों के बीच मैच खत्म कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ़ द प्लेयर चुना गया।

Exit mobile version