Site icon www.4Pillar.news

भारत ने 2020 टी 20 महिला विश्व कप के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया

आईसीसी T 20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में मेज़बान ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम ने 17 रन से हराकर ज़बरदस्त शुरुआत की है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत से मिले 133 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अच्छी शुरूआत की। ओपनर एलिसा हिले ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। शुरू में एलिसा हिले के 51 रन के साथ कंगारू टीम मजबूत दिखाई पड़ रही थी। लेकिन भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट भी गंवाए रखा। असल तस्वीर पूनम यादव नई बदलकर रख दी। हालाँकि वह हैट्रिक बनाने से चूक गई। विकेटकीपर तानिया के गेंद छोड़ने से उनकी हैट्रिक नहीं बन पाई।

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में शुक्रवार को हुए आईसीसी महिला टी 20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में मेज़बान ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराकर अपने अभियान का शानदार आगाज किया है। इन दो घटनाओं को अपने जीवन में कभी नहीं भूल सकते धोनी

आईसीसी T 20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में मेज़बान ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम ने 17 रन से हराकर ज़बरदस्त शुरुआत की है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत से मिले 133 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अच्छी शुरूआत की। ओपनर ‘एलिसा हिले’ ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। शुरू में एलिसा हिले के 51 रन के साथ कंगारू टीम मजबूत दिखाई पड़ रही थी। लेकिन भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट चटखाए। असल तस्वीर पूनम यादव ने बदलकर रख दी। हालाँकि वह हैट्रिक बनाने से चूक गई। विकेटकीपर तानिया के गेंद छोड़ने से उनकी हैट्रिक नहीं बन पाई। टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान

पूनम यादव ने कोटे के 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट लिए। इस तरह पूनम यादव ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को मैच बाहर कर दिया शिखा पांडे ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट चटखाए।

पूनम यादव ने ऑस्ट्रेलिया टीम की ऐसी कमर तोड़ी कि उनको मैच में उबरने नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.5 ओवर में 115 रन बनाकर आल आउट हो गई। इससे पहले दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रन बनाए। युवा ओपनर शफाली ने 29 और जेमिमा ने 26 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। पूनम यादव को वीमन ऑफ़ द मैच दिया गया।

Exit mobile version