Site icon www.4Pillar.news

India vs New Zealand: भारत को न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार, विराट कोहली ने बताई ये वजह

India vs New Zealand: भारत को न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार, विराट कोहली ने बताई ये वजह

फोटोः विराट कोहली

T20 World Cup Match: न्यूजीलैंड से आठ विकेट से हारने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी है टीम इंडिया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके खिलाड़ी बैट और बॉल दोनों से अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके ।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का 28 वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 111 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 14.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर इस टारगेट को हासिल कर लिया और टीम इंडिया को करारी हार दी। टीम की हार से निराश विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के हाथों हारने की वजह खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन और बॉडी लैंग्वेज बताया। कोहली ने कहा कि खिलाड़ी गेंद और बल्ले दोनों से साहस का प्रदर्शन नहीं कर सके।

न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम को हराया 

विराट कोहली ने हार के बाद कहा,” यह बहुत अजीब है ,मुझे नहीं लगता कि सभी खिलाडी अपने खेल में अच्छा साहस नहीं  दिखा पाए। हमने रन ज्यादा नहीं बनाए ,लेकिन उसे बचाने के लिए भी हिम्मत के साथ नहीं उतरे। भारत के लिए खेलते समय अपेक्षाओं का सामना करना आना चाहिए।”

विराट कोहली ने कहा,” जब भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं तो फैंस की ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों की भी काफी उम्मीदें होती हैं। उम्मीद हमेशा रहेंगी और हम इतने साल से इनका सामना करते आए हैं। भारत के लिए खेलने वाले हर खिलाड़ी को करना पड़ता है।”

उम्मीदों का दबाव नहीं होता

कप्तान विराट कोहली ने कहा जब आप एक टीम के रूप में खेलते हैं तो उम्मीदों का दबाव नहीं होता लेकिन पिछले दो मैचों में हम ऐसा नहीं कर पाए। सिर्फ इसलिए किया भारतीय टीम है और आप से अपेक्षाएं हैं तो आप अलग तरह से नहीं खेल सकते। हम ठीक हैं, काफी क्रिकेट खेलना बाकी है।?

महिला टीचर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सपोर्ट करना पड़ा भारी,स्कूल ने नौकरी से निकाला

आपको बता दें, पाकिस्तान के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी है। t20 वर्ल्ड कप के दोनों मैचों में भारतीय टीम को हार मिली है। न्यूजीलैंड से मिली इस हार के बाद टीम इंडिया के लिए अंतिम चार में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। अब भारतीय टीम को स्कॉटलैंड, नामीबिया और अफगानिस्तान के साथ मुकाबला करना होगा।

Exit mobile version