Site icon www.4Pillar.news

भारतीय तटरक्षक बल में अफसर पदों पर निकली भर्तियां, joinindiancoastguard.cdac.in पर करें आवेदन

Indian Coast Guard Recruitment 2023: सरकारी नौकरी के लिए इच्चुक उम्मीदवारों के लिए भारतीय तटरक्षक बल में सेवा करने का सुनहरा मौका है। इंडियन कोस्ट गॉर्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आवेदन किया जा सकता है

Indian Coast Guard Recruitment 2023: सरकारी नौकरी के लिए इच्चुक उम्मीदवारों के लिए भारतीय तटरक्षक बल में सेवा करने का सुनहरा मौका है। इंडियन कोस्ट गॉर्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आवेदन किया जा सकता है।

भारतीय तटरक्षक बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन पत्र मांगे गए हैं। इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार भारतीय तटरक्षक बल की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, भारतीय तटरक्षक बल में असिस्टेंट कमांडेंट के विभिन्न वर्गों के पदों पर भर्तियां होगी। इसमें कमर्शियल पायलट लाइसेंस , जनरल ड्यूटी, लॉ और टेक्निकल शामिल हैं। कुल 71 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

भर्ती प्रक्रिया

असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर पंजीकरण की प्रक्रिया 25 जनवरी 2023 से शुरू होने वाली है। इन पदों पर 9 फरवरी 2023 तक आवेदनं किया जा सकता है।

पदों का विवरण

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना में शैक्षणिक योग्यता और आयुसीमा के बारे में अच्छी तरह से पढ़ लें।

चयन प्रक्रिया

भारतीय तटरक्षक बल में अधिकारीयों की नियुक्ति मेरिट के आधार पर की जाएगी। भारतीय कोस्ट गॉर्ड में अफसर के पदों पर भर्ती के लिए पांच स्टेज में परीक्षा होगी। इन पांच चरणों को पास करने वाले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Exit mobile version