Site icon www.4Pillar.news

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी 20 मैच में हराकर गणतंत्र दिवस पर फहराया तिरंगा

भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर 2-0 से बनाई बढ़त

कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद पिछले मैच के अर्धशतक जमाने वाले राहुल और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी करके भारत को जीत की मंज़िल तक पहुंचाया. राहुल ने 50 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जड़े। जबकि श्रेयस ने 33 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के लगाए।


टीम इंडिया ने अपने 71 वें गणतंत्र दिवस पर ऑकलैंड में भी अपना विजयी तिरंगा फहराया। भारतीय क्रिकेट टीम के लोकेश राहुल 57 रन के साथ लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से 26 जनवरी के अवसर पर यहां ईडन पार्क में खेले। दूसरे T20 मैच में इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया।


इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरिज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहला मैच 6 विकेट से जीता था। यह पहली बार है जब भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टी 20 मैच जीते हैं । टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 132 रनों पर रोक दिया।

फिर 15 गेंद बाकी रहते हुए 3 विकट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 8 रन के स्कोर पर ही रोहित शर्मा का विकट खो दिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद पिछले मैच के अर्ध शतक जमाने वाले राहुल और श्रेयस ने तीसरे विकट के लिए 86 रनों की साझेदारी करके भारत को जीत की मंज़िल तक पहुंचा दिया।

राहुल ने 50 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जड़े। जबकि श्रेयस ने 33 गेंदों पर एक चौके 3 छक्के लगाए। वही शिवम दुबे 4 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 8 रन बनाने में कामयाब रहे। शिवम दुबे नाबाद रहे। न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ टिम साउदी ने 2 और ईश सोढी ने एक विकट हासिल किया।

Exit mobile version