Site icon www.4Pillar.news

INDvsSA T20I: 15 वर्षीय शेफाली वर्मा की शानदार बल्लेबाजी के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 51 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकट के नुकसान पर 140 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकट के नुकसान पर 140 रन बनाए।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम निर्धारित 17 ओवर में 7 विकट गवांकर 89 रन पर सिमट गई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 51 रन से मैच जीता।

सूरत मैच

गुजरात के सूरत में खेले गए चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को 51 रन से हराया। इसी के साथ भारत की महिला टीम ने टी-20 के 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से श्रृंखला में अजेय बढ़त बना ली।

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला दूसरा और तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। बारिश के कारण दूसरा और तीसरा महिला टी-20 मैच नहीं खेला जा सका।

चौथा मैच

बारिश के चलते मैदान गिला होने के कारण महिला टी-20 सीरीज का चौथा मैच 17-17 ओवर का कर दिया गया ,जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकट के नुकसान पर 140 रन का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम 7 विकट के नुकसान पर 89 रन बना पाई और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा। शिखर धवन के शानदार शतक के साथ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

15 वर्षीय शेफाली वर्मा

मेजबान भारत की तरफ से अपने करियर का दूसरा मैच खेल रही 15 वर्षीय शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाकर भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई। शेफाली के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने 33 ,दीप्ती शर्मा ने नाबाद 20, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 16 और स्मृति मंधाना ने 13 रन बनाए।

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 17 ओवर में 141 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय में 3 विकट के नुकसान पर 65 रन बना लिए थे ,लेकिन इसके बाद मेहमान टीम ने 22 रन के अंदर ही चार विकट गवां दिए। दक्षिण अफ्रीका की टीम 17 ओवर में 7 विकट पर 89 रन ही बना पाई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाडियों का हुआ ऐलान

चौथे टी-20 मैच में भारत की तरफ से पूनम यादव ने 13 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के 3 विकट और राधव यादव ने दो विकट और दीप्ती शर्मा ने एक विकट लिया। पूनम यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ मिला है।

Exit mobile version