INDW vs AUSW : झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास, 200 वनडे मैच खेलने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर बनी

भारतीय राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने क्रिकेट जगत में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। झूलन ने भारत के लिए अपने 200 वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड बना दिया है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड मिताली राज बना चुकी हैं।

झूलन गोस्वामी ICC महिला विश्व कप की ऐसी खिलाडी है जो भारतीय टीम के लिए कोई भी मैच खेलती है तो कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर बनाती है। टीम इंडिया की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने देश के लिए अपने 200 एकदिवसीय मैच खेलने का रिकॉर्ड बना दिया है। इसी के साथ झूलन विश्व की पहली ऐसी महिला गेंदबाज बन गई है , जिनके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। गोस्वामी से पहले 2 सो अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड भारतीय वनडे टीम की कप्तान मिताली राज के नाम है। मिताली राज अब तक 230 वनडे मैच खेल चुकी है।

झूलन गोस्वामी वर्ल्ड की पहली महिला गेंदबाज बन गई है , जिन्होंने इस मुकाम को छुआ है। झूलन की इस उपलब्धि पर कप्तान मिताली राज ने उन्हें कैप पहना कर सम्मानित किया। जिसका एक वीडियो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

विश्व में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड

https://twitter.com/ICC/status/1505091615349780482

छकड़ा एक्सप्रेस झूलन गोस्वामी ICC महिला वर्ल्ड कप में खेलते हुए 250 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बना चुकी है। उन्होंने अभी तक महिला वर्ल्ड कप में 41 विकेट लिए हैं।

Chakda Xpress : अनुष्का शर्मा को क्रिकेटर झूलन गोस्वामी का किरदार निभाते देख भड़के सोशल मीडिया यूजर, बोले इससे अच्छा तो झूलन को ही ले लेते 

बायो

पश्चिम बंगाल के छकड़ा में 25 नवंबर 1982 को जन्मी 39 वर्षीय झूलन गोस्वामी ने साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में डेब्यू किया था। दाए हाथ की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को छकड़ा एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। उनके इस ‘निकनेम’ पर बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ‘छकड़ा एक्सप्रेस’ मूवी बना रही है। जिसमें झूलन गोस्वामी का किरदार खुद अनुष्का शर्मा निभाती हुई नजर आएँगी।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8971 posts and counting. See all posts by 4pillar

2 thoughts on “INDW vs AUSW : झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास, 200 वनडे मैच खेलने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर बनी

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री