Site icon www.4Pillar.news

Sarkari Naukari: रेलवे में दसवीं पास के लिए निकली नौकरियां,जल्द करें आवेदन

रेलवे में 1273 पदों पर दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकली हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जानें आवेदन करने की प्रक्रिया।

रेलवे जॉब्स

सरकारी नौकरी

रेलवे में 1273 पदों पर दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकली हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जानें आवेदन करने की प्रक्रिया।

वेस्ट सेंट्रल रेलवे में विभिन्न पदों पर अप्रेंटिस के तहत वैकेंसी निकली हैं। 1273 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 फरवरी 2020 है। इन पदों पर दसवीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने वालों के पास आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान-पूर्वक पढ़ने के बाद आवेदन करें।

पदों नाम :- डीजल मैकेनिक ,इलेक्ट्रीशियन ,वेल्डर ,मशीनिष्ट ,फिटर ,टर्नर ,वायरमैन ,कारपेंटर,पेंटर,गार्डनर ,पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक ,इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक,स्टेनोग्राफर,हाउस कीपर और अन्य हैं।

शैक्षणिक योग्यता :- उम्मीदवार को दसवीं पास होना चाहिए साथ ही मान्यता प्राप्त आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा:-उम्मीदवार की आयु 15 साल से लेकर 24 साल के बीच में होनी चाहिए। उम्र की गणना 8 जनवरी 2020 के हिसाब से की जाएगी।

चयन प्रक्रिया :- उम्मीदवार को चयन के लिए कोई परीक्षा नहीं देनी होगी। उम्मीदवार का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। मेरिट लिस्ट दसवीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर बनाई जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Exit mobile version