Site icon www.4Pillar.news

जानिए अक्षय कुमार फिल्मों के अलावा कहां-कहां से करते हैं तगड़ी कमाई

अक्षय कुमार फ़ोर्ब्स की लिस्ट में दुनिया के छठे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटी हैं। जानिए अक्षय कुमार फिल्मों के अलावा और कहां-कहां से तगड़ी कमाई करते हैं।

अक्षय कुमार फ़ोर्ब्स की लिस्ट में दुनिया के छठे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटी हैं। जानिए अक्षय कुमार फिल्मों के अलावा और कहां-कहां से तगड़ी कमाई करते हैं।

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार ने 9 सितंबर 2020 को अपना 53वां जन्मदिन मनाया। अक्षय 53 के होने के बाद भी 32-33 के ही नजर आते हैं। उनकी फिटनेस का राज नियमित एक्सरसाइज है। अब अक्षय कुमार दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चौथे सेलेब्रिटी कैसे बने, इस बात के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। अक्षय कुमार फिल्मों में अभिनय की तगड़ी फीस लेने वाले अभिनेता हैं। फिल्मों में काम कर कमाई करने के अलावा अक्षय कुमार कई ऐसी जगहों से तगड़ी कमाई करते हैं ,जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे। चलिए, हम आपको बताते हैं अक्षय की तगड़ी कमाई का राज क्या है।

टीवी चैनल

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का एक टीवी चैनल है। जिसका नाम ‘बेस्ट डील टीवी’ है। ये होम शॉपिंग टीवी चैनल है। जिसको साल 2015 में लॉन्च किया गया था। यह चैनल फ्री टू एयर है और डीटीएच और केबल पर उपलब्ध है।  ये भी पढ़ें :अक्षय कुमार का गोवा में भी है एक शानदार घर,जहां करते हैं ये काम

मोबाइल गेम

चीन के साथ सीमावर्ती इलाकों में तनाव होने के कारण पिछले दिनों भारत में PUBG गेम को बैन कर दिया गया था। सभी बच्चे-किशोर-युवा जानते हैं कि पबजी गेम की मालिक चीनी कंपनी इससे बहुत पैसा कमा रही थी। हाल ही में अक्षय कुमार ने PUBG की जगह FAU-G बैटल रॉयल गेम लॉन्च करने की घोषणा की थी। अक्षय ने इस गेम को लॉन्च करते समय ये भी घोषणा की थी कि इस ऐप से होने वाली इनकम का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर एनजीओ को दान किया जाएगा।

स्पोर्ट्स टीम

बॉलीवुड के खिलाडी सेहत को लेकर काफी सजग रहते हैं। इसी वजह से वे देश में खेलों को बहुत महत्व देते हैं। जी हां, अक्षय कुमार एक कबड्डी टीम के मालिक हैं। जिसका नाम खालसा वारियर्स है।

प्रोडक्शन हाउस

अक्की ने साल 2008 में पिता और पत्नी के साथ मिलकर एक प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया था। जिसका नाम उनके पिता के नाम पर ‘हरिओम प्रोडक्शंस’ है। इस प्रोडक्शन हाउस में उन्होंने पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ मिलकर ‘रुस्तम’ हॉलीडे ,सिंह इज किंग ,एयरलिफ्ट और पैड मैन जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में बनाई हैं।

इन सबके के अलावा अक्षय ,कुमार टीवी एड से भी पैसे कमाते हैं। अक्षय ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर मैं 100 करोड़ कमा सकता हूं तो इससे ज्यादा भी कमा सकता हूं।

Exit mobile version