Site icon www.4Pillar.news

Happy BirthDay Randeep Hooda : रणदीप हुड्डा कभी चायनीज रेस्टोरेंट में करते थे काम, सुष्मिता सेन से भी जुड़ चूका है नाम, जानिए सरबजीत अभिनेता के बारे में कुछ खास बातें 

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज 20 को अपना 46 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइये जानते सरबजीत अभिनेता रणदीप हुड्डा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज 20 को अपना 46 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइये जानते सरबजीत अभिनेता रणदीप हुड्डा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। उन्होंने अपने अभिनय और डायलॉग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई है। विदेश में काम करने के बाद रणदीप हुड्डा ने साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म मानसून वेडिंग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

हुड्डा के परिवार वाले उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और वह एक्टर बन गए। रणदीप हुड्डा को फोटोग्राफी और घुड़सवारी का बहुत शौक है। आइये जानते हैं ‘हाईवे’ फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा के जन्मदिन पर उनसे जुडी कुछ खास बातें।

रणदीप हुड्डा की क्वालिफिकेशन

रणदीप हुड्डा के बारे में इस बात का बहुत कम लोगों की पता होगा कि उनके परिवार वाले उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हरियाणा के सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल में की। इसके बाद उन्हे दिल्ली के आरके पुरम स्थित डीपीएस में भेजा गया। बताते हैं कि अपने सख्त मिजाज के चलते सब उन्हें डॉन के नाम से पुकारते थे। उन्होंने मेलबोर्न में मार्केटिंग में डिग्री हासिल की है। उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमैन रिसोर्सिज में मास्टर डिग्री हासिल की है।

चायनीज रेस्टोरेंट में किया काम

ऑस्ट्रेलिया में अपनी पढ़ाई के दौरान खर्च चलाने के लिए रणदीप हुड्डा को चायनीज रेस्टोरेंट में काम करना पड़ा था। इतना ही नहीं उन्होंने मेलबोर्न में कार वाश करना और टैक्सी ड्राइवर का भी काम किया। मेलबोर्न से मास्टर डिग्री हासिल करने के बाद वह 2000 में भारत लौट आए। स्वदेश आकर उन्होंने एक मार्केटिंग कंपनी में काम किया। अपने काम के साथ-साथ उन्होंने मॉडलिंग में भी किस्मत अजमानी शुरू कर दी।

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन से जुड़ा नाम

अभिनेता रणदीप हुड्डा का नाम पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन से भी जुड़ चूका है। रणदीप हुड्डा और सुष्मिता सेन की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी। इसी फ़िल्मी सेट से दोनों की सेटिंग हो गई। दोनों ने एक दूसरे को लगभग तीन साल तक डेट किया और साल 2006 में अलग हो गए। हालांकि , दोनों अब भी एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं।

बॉलीवुड का सफर

रणदीप हुड्डा ने फिल्म मानसून वेडिंग से बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्होंने ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’ ‘रंगरसिया’ ‘जन्नत 2 ‘ हाईवे , सुल्तान और जिस्म 2’ जैसी बड़ी फिल्मों में शानदार अभिनय किया।

Exit mobile version