Site icon www.4pillar.news

पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 8 की मौत 30 घायल

पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 8 की मौत 30 घायल

Kanchenjunga Express train accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास रंगपानी रेलवे स्टेशन पर बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। दार्जिलिंग जिला में कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगड़ी ने टक्कर मार दी है। इस हादसे में 8 लोगों की जान चली गई है और 30 लोग घायल हो गए हैं।

दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। जिसके बाद ट्रेन की तीन बोगियां पटरी से उतर गई। यह एक्सीडेंट रंगापानी और निजबाड़ी के बीच के हुआ। सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में अब आठ यात्रियों की मौत हो चुकी है और तीस से अधिक लोग घायल हो गए हैं। बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं।

ट्रेन अपने निर्धारति समय पर सिलीगुड़ी से जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद रंगापानी और निजबाड़ी स्टेशन के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बचाव दल और पुलिस मौके पर पहुंचकर बोगियों में फंसे यात्रियों को निकाल रहे हैं।

हादसे की जानकारी देते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर लिखा,” पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे क्षेत्र में दुर्भाग्यवश दुर्घटना। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवेज,एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। ”

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से इतनी जोर से टक्कर मारी कि रेल के डिब्बे मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गए। हादसे के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच हाहाकार मच गया। हर तरफ से चीखने चिल्लाने की आवाजें आने लगी।

बता दें, कंचनजंगा एक्सप्रेस त्रिपुरा के अगरतला से पश्चिम बंगाल के सियालदह तक चलती है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष जय वर्मा सिन्हा के अनुसार, कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मारी है। शुरूआती गलती मालगाड़ी की है। दुर्घटना के कारणों की जांच की जाएगी।

पीएमओ ने भीषण ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इस हादसे में घायल हुए लोगोंक 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

Exit mobile version