Site icon www.4Pillar.news

एक दिसंबर से बदल जाएंगे कई नियम,जानिए आपकी जेब पर कितना होगा असर

1 दिसंबर 2022 से ATM , LPG और पेंशन से जुड़े कई नियमों में बदलाव हो जाएगा। ऐसे में आपकी जेब पर कुछ असर पड़ सकता है। यहां जानिए , नए नियम आपके लिए फायदेमंद होंगे या नहीं ?

1 दिसंबर 2022 से ATM , LPG और पेंशन से जुड़े कई नियमों में बदलाव हो जाएगा। ऐसे में आपकी जेब पर कुछ असर पड़ सकता है। यहां जानिए , नए नियम आपके लिए फायदेमंद होंगे या नहीं ?

दिसंबर महीने के शुरू होते ही साल 2022 के अंत की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी। हैप्पी न्यू ईयर 2023 का जश्न मनाने के लिए मात्र एक महीना बाकि है। हालांकि , नए साल से पहले यानि दिसंबर महीने में कुछ आर्थिक बदलाव होने जा रहे हैं। जो आपके न्यू ईयर को मनाने में लाभकारी या हानिकारक बनाने वाले हैं। साल के आखिरी महीने में होने वाले बदलाव आपकी दैनिक जिंदगी पर असर डाल सकते हैं। जिसमें घरेलू गैस की कीमतों से लेकर एटीएम से पैसे निकालने जैसे कार्य जुड़े हैं।

Happy New Year 2023

तेल कंपनियां हर महीने के शुरू में पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं। ऐसे में अगर पेट्रोल या डीजल के दामों में कमी आती है तो ये खबर आपके लिए अच्छी हो सकती है। वहीँ ,अगर दाम बढ़ते हैं तो जेब पर असर पड़ना लाजिमी है।

LPG Rate

कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस की कीमतों को तय करती हैं। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनावी माहौल को देखते हुए एलपीजी के दामों में कमी आ सकती है। ये खबर भी आपके लिए लाभकारी होगी। घरेलू और कमर्शियल गैस सिलेंडर पर साल के अंत में राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है।

Retired

अगर आप सरकारी नौकरी से रिटायर हैं तो आज आपके लिए लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने का आखिरी दिन है। इस के लिए आप बैंक में जाकर या फिर डोर स्टेप सुविधा का फायदा लेकर लाइफ सर्टिफिकेट जमा कर सकते हैं।

PNB Bank

यदि आप देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो एक दिसंबर से एटीएम से पैसे निकालने के लिए मोबाइल फोन ले जाना न भूलें। पहली दिसंबर से एटीएम से पैसे निकालने के लिए ओटीपी देना होगा।

Exit mobile version