Site icon www.4Pillar.news

मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेकर रचा इतिहास

मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेकर रचा इतिहास

IND vs SL: टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इसी के साथ मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

गुरुवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 302 रन से हराकर बड़ी जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 358 रन का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम महज 19.4 ओवर में 55 रन पर ढेर हो गई।

श्रीलंका को हराकर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। इस मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब दिया गया। श्रीलंका के पांच विकेट लेने के बाद मोहम्मद शमी ने खेले गए कुल तीन मैचों में 14 विकेट लिए हैं।

मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने श्रीलंका के खिलाफ 5 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट लिए हैं। शमी का एक ओवर मैडन भी रहा। श्रीलंका के पांच विकेट लेने के बाद शमी वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्याद विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अनिल कुंबले और जहीर खान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब तक शमी के वर्ल्ड कप में खेले गए 14 मैचों में 45 विकेट हो गए हैं। जबकि अनिल कुंबले और जहीर खान ने वर्ल्ड कप के मुकाबलों में 44-44 विकेट लिए हैं।

टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन

शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के दमदार अर्धशतकों के दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर 357 रन बनाए। इसके जवाब में मैदान पर उतरी श्रीलंका की टीम महज 55 रन बनाकर ढेर हो गई। इस तरह भारत ने 302 रनों के अंतर से बड़ी जीत हासिल की। इस मैच में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। जबकि मोहम्मद सिराज ने 3 और जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

Exit mobile version