Site icon www.4pillar.news

जेल से बाहर आएंगे सांसद अमृतपाल सिंह? NSA के तहत डिब्रूगढ़ जेल में हैं बंद

जेल से बाहर आएंगे सांसद अमृतपाल सिंह? NSA के तहत डिब्रूगढ़ जेल में हैं बंद

लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब की खंडूर साहिब सीट जीत चुके खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह शपथ ग्रहण के लिए जेल से बाहर आएंगे। उनकी पत्नी और परिवार वाले क़ानूनी दावपेंच के जरिए अमृतपाल सिंह को जेल से बाहर लाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्हें जमानत या पैरोल मिलेगी या नहीं।

पंजाब की खंडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव जीत चुके खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह पद की शपथ लेने के लिए जेल से बाहर आएंगे या नहीं ? फ़िलहाल इस बारे में स्पष्ट नहीं हुआ है। सिंह के माता-पिता उन्हे जेल से बाहर निकालने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। अमृतपाल सिंह के परिवार वालों ने उनकी बेल के लिए आवेदन कर दिया है। इससे पहले अमृतपाल सिंह के माता पिता असम की डिब्रूगढ़ जेल पहुंचे और अपने बेटे को सांसद बनने की बधाई देते हुए मिठाई खिलाई। अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर भी पंजाब में ही है।

अमृतपाल सिंह मार्च 2023 से असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। वह एनएसए के तहत जेल में बंद है। राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत किसी को भी बिना किसी पूर्व सुचना के गिरफ्तार किया जा सकता है और उसे 12 महीने तक हिरासत में रखा जा सकता है।

शपथ ग्रहण के लिए अमृतपाल सिंह जेल से बाहर निकले, इसके लिए उसके परिवार वाले जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष याचिका दायर करेंगे। डीएम की सिफारिश के बाद उनकी याचिका को डिब्रूगढ़ जेल अधिकारीयों की मंजूरी की जरूरत होगी।

बता दें, अमृतपाल सिंह ने लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब की खंडूर साहिब सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा था। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के कुलबीर सिंह जीरा को 197120 मतों से हराया। इस सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार लालजीत सिंह भुल्लर तीसरे स्थान पर रहे। अमृतपाल सिंह को कुल 404430 वोट मिले थे। गिनती में दूसरे स्थान पर रहे कुलबीर सिंह जीरा को 207310 वोट मिले। गिनती में तीसरे स्थान पर रहे आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी भुल्लर को 194886 वोट मिले।

Exit mobile version