Site icon www.4pillar.news

MS Dhoni News: एमएस धोनी कब लेंगे IPL से संन्यास? माही की रिटायरमेंट को लेकर आया बड़ा अपडेट

MS Dhoni News: एमएस धोनी कब लेंगे IPL से संन्यास? माही की रिटायरमेंट को लेकर आया बड़ा अपडेट

MS Dhoni IPL retirement News: CSK के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल से संन्यास को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन के बाद धोनी के संन्यास की खबरे काफी वायरल हुई। अब माही की आईपीएल से रिटायरमेंट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का शानदार नेतृत्व किया। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने आईपीएल की पांच ट्रॉफियां जीतीं। लेकिन अब आईपीएल सीजन 2024 में माही सीएसके की कप्तानी नहीं कर रहे हैं। पहले ही कहा गया था कि रिटायरमेंट से पहले सीएसके को नया उत्तराधिकारी मिल जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स टीम में धोनी का उत्तराधिकारी युवा खिलाडी ऋतुराज गायकवाड़ को बनाया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के सीजन में गायकवाड़ सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि, धोनी बतौर खिलाडी अपनी टीम के साथ हैं। इसी बीच माही का आईपीएल से संन्यास लेने के बारे में बड़ा अपडेट सामने आया है।

माही का आईपीएल से संन्यास

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 में आखिरी मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ खेला था। जिसमें सीएसके को हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच के बाद ही क्रिकेट के पंडितों ने धोनी की रिटायरमेंट को लेकर अपनी अपनी राय रखी थी। कुछ लोगों ने कहा था कि आईपीएल 2024 महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन है। हालांकि, खुद माही ने अब तक इस बारे में को ब्यान नहीं दिया है। लेकिन अब उनके संन्यास से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, धोनी ने अभी तक किसी को नहीं बताया कि वो संन्यास लेने वाले हैं। रिटायरमेंट को लेकर धोनी ने सिर्फ इतना कहा कि अंतिम फैसला लेने से पहले कुछ महीने इंतजार करें।

धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धोनी आईपीएल 2025 के सीजन में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वही चेन्नई की जर्सी में नजर आ सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि धोनी इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले ही संन्यास ले लें।

महेंद्र सिंह धोनी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

बता दें, पिछले सीजन में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का खिताब जीता था। 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। लेकिन उन्होंने अपने फैंस के लिए आईपीएल सीजन 2024 खेलने का फैसला लिया। बता दें, माही ने 15 अगस्त 2020 को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने आईपीएल में खेलना जारी रखा।

Exit mobile version